जानिए सलमान से पहले कौन हो सकते थे बजरंगी भाईजान?

सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'पीके' का रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी हैं. फिल्म अब तक 300 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं. फिल्म की स्टार कास्ट से जुडी एक बात सामने आयी हैं. फिल्म की स्क्रिप्ट एए राजमौली के पिता के वी विजेंद्र प्रसाद ने लिखी हैं. मिली जानकारी के अनुसार यह सामने आया है कि वे हमेशा से यही चाहते थे कि फिल्म में कोई बड़ा स्टार काम करे जिसको लेकर वे सबसे पहले आमिर खान के पास गए थे. हालांकि आमिर को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद तो पर उन्हें फिल्म कुछ ज़्यादा ही पोलिटिकल लग रही थी जिसकी वजह से उन्होंने विजेंद्र से स्क्रिप्ट में कुछ चेंज करने के लिए कहा जिसे विजेंद्र ने मना कर दिया जिससे आमिर ने यह फिल्म नही की.

आमिर के मना करने के बाद विजेंद्र स्क्रिप्ट लेकर ऋतिक के पास गए. फिल्म की कहानी पसंद आने के बाद पैसो की वजह से बात नही बनी. विजेंद्र द्वारा फिल्म की स्क्रिप्ट के लिए 2 करोड़ की मांग ऋतिक को ज़्यादा लगी जिसकी वजह से ऋतिक भी फिल्म का हिस्सा नही बन सकते.

पर जैसे ही सलमान को यह पता चला की विजेंद्र के पास एक अच्छी स्क्रिप्ट हैं उन्होंने विजेंद्र को फिल्म की स्क्रिप्ट के 50 लाख एडवांस देकर फिल्म अपने खाते में कर ली. हालांकि फिल्म की सफलता के बाद आमिर और ऋतिक को बेहद अफ़सोस भी हो रहा होगा कि उन्होंने इस फिल्म के लिए ना क्यों कहा.

Related News