टैटू गुदवाने वाले यह खबर जरूर पढ़ें

1001 फोंट्स यदि आप इस प्रकार का टैटू बनवाना चाहती हैं, जिस टैटू में अक्सर भी शामिल हो, तो इसके लिए आपको परफेक्ट फोंट तलाशना पड़ेगा। 1001fonts.com आपको इस से सम्बंधित कई सारे सुझाव देगा। आप की पसंद में किसी भी प्रकार का अक्षर हो, उसे आपको वेबसाइट में खोलकर टाइप करें, आपके सामने बहुत सारे स्टाइल खुल जाएंगे। आप इनमें अक्सर का आकार और रंग भी बदल-बदल कर देख सकती हैं।

कोट्स वाले टैटू

आप टैटू को पसंद तो करती हो लेकिन अगर आप टैटू सिलेक्ट नहीं कर पा रही है। इसके लिए Tattoo-models.net आपको अलग-अलग कोट्स के बारे में बताएगा, जिन्हें आप शरीर पर गुदवाएंगे तो आपको गर्व महसूस होगा।यदि आप कोट सिलेक्ट कर रहे है तो पहले यह सुनिश्चित कर लें कि कोट आपके व्यक्तित्व पर सूट हो रहा है या नहीं, जिसको लेकर आप शायद हंसी का पात्र भी बन सकती है।

दुनिया के बेहतरीन डिजाइन

Techblogstop.com में दुनिया भर के बहुत ही अच्छे डिजाइंस का कलेक्शन मौजूद है। इस सारे टैटूज को बहुत सो ने गुदवाया हुआ है। कौनसा टैटू आपको कब प्रेरित कर दे, इसलिए एक नजर औरों के गुदवाए टैटू पर भी डालना जरुरी ही है। जिससे आपको आईडिया हो जायेगा की वे शरीर पर कैसे दिखाते हैं। आखिरकार आप एक परफेक्ट टैटू चाहती हैं, इसलिए दूसरों के टैटू से तुलना बहुत जरूरी है।

फ्री टैटू डिजाइन्स

अगर आप अच्छी कलाकार नहीं है और आपको लगता है कि आपके आस-पास के टैटू स्टूडियो में भी उतने अच्छे डिजाइन नहीं हैं तो आप किसी भी तस्वीर के अलग-अलग वर्जन वेबसाइट्स पर खोज सकती हैं। Freetattoodesigns.org पर जानवर, फूल, राशि चिह्नों, क्रॉस आदि प्रकार के कई सारे सैकड़ों तस्वीरें मौजूद हैं। इसके चलते भी आपको अपनी पसंदीदा डिजाइन न मिले तो आप अलग-अलग डिजाइन के प्रिंटआउट निकाल सकती है। सभी प्रिंटआउट्स को टैटू आर्टिस्ट के पास ले जाएं और उसे बताएं कि किस प्रिंटआउट में आपको क्या पसंद है।

थोड़ा हट के

अगर आपको फ्री टैटू डिजाइंस पर कुछ पसंद न आए तो आप इस वेबसाइट पर अपना पसंदीदा टैटू तलाश सकती हैं। हार्ट टैटूज, एलियन टैटूज, पंख वाले टैटू और ऐसी कई नई-नई डिजाइंस आपको Liquidskyn.com पर मिल जाएंगी। इस वेबसाइट से भी तुम्हे मुफ्त में टैटू मिल जाएंगे।

इनको भी देख ले

Health.Howstuffworks.com से आपको कोई बहुत अच्छा टैटू आइडिया तो नहीं मिल सकेगा, परन्तु फिर भी टैटू गुदवाने से पहले आप इसे जरूर देख लें। इससे आपको पता चलेगा कि टैटू कैसे बनता है, उसका शरीर पर क्या असर होता है और कैसे वो हमेशा के लिए बन जाता है। इस साइट से आपको टैटू संबंधी वैज्ञानिक जानकारी मिल सकेगी

इन पर ध्यान दे

रंग

आप टैटू में किस प्रकार के रंग चाहती हैं, इन्हे पहले ही सिलेक्ट कर लें। यदि आप कोट्स लिखवा रही हैं तो उसे ऐसे रंग में गुदवाएं कि वह लोगों को आसानी से दिख जाए।

फोंट

फोंट ऐसा हो की जिसे आसानी से पढ़ा जा सके।

डिजाइन

पहले से ही तय कर लें कि आप केवल अक्षर या कोट्स चाहती हैं या फिर इसमें कोई स्टाइल भी जुड़वाना चाहती हैं।

भाषा

आप अंग्रेजी, हिंदी या किसी भी विदेशी भाषा में टैटू गुदवा सकती हैं। पहले तय कर लें कि आप कौनसी भाषा चाहती हैं।

Related News