तुलसी का पौधा दे सकता है आने वाले खतरे का संकेत

हमारे हिन्दूधर्म में तुलसी की पूजा को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है,हमारे शास्त्रों के अनुसार जिस घर में सुबह और शाम तुलसी की पूजा की जाती है और दीपक जलाया जाता है उस घर को छोड़ कर माँ लक्ष्मी कभी नहीं जाती है.वास्तुशास्त्र में भी तुलसी के पौधे को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.वास्तु में बताया गया है की अगर आपके घर में तुलसी का पौधा सही दिशा में नहीं रखा है तो इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है.इसलिए घर में तुलसी के पौधे को लगाने से पहले उसकी सही दिशा का ज्ञान होना बहुत ज़रूरी होता है.

1-वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे को हमेशा अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए,इस दिशा में तुलसी के पौधे को लगाना शुभ माना जाता है.

2-इस पौधे को घर में लगाने से घर में पोजेटिव एनर्जी आती है.और हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती है.

3-कभी कभी ऐसा होता है की घर में लगा तुलसी का पौधा सूख जाता है.ये किसी अचानक आने वाले संकट का संकेत हो सकता है.इससे बचने के लिए सूखे हुए तुलसी के पौधे को किसी नदी या पास के कुँए में डाल देना चाहिए. अगर आप ऐसा न कर सके तो पौधे को गमले की मिट्टी में ही दबा देना चाहिए.

4-अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई झगडे होते रहते है तो घर में लगे तुलसी के पौधे को अपने रसोई घर के पास रख दे.ऐसा करने से लड़ाई झगडे बंद हो जायेगे.

 

नारियल के ये उपाय दिलाते है जीवन की सभी समस्याओ से छुटकारा

इन तरीको से करे शमी के पत्तो से शिवजी की पूजा

इन चीजों को करने से आ सकती है घर में दरिद्रता

 

Related News