मुजफ्फरनगर में 'मिस टनकपुर हाजिर हो' के प्रदर्शन पर रोक

फिल्म ‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ के ट्रेलर के आते ही फिल्म विवादों के घेरे में आ गयी थी. अब खबर मिली है कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में फिल्म सिनेमाघरों में अपनी जगह नहीं बना पायेगी क्योंकि वहां खाप पंचायतों ने इसकी स्क्रीनिंग नहीं करने की खुली चेतावनी दे डाली है. फिल्म के डायरेक्टर विनोद कापड़ी ने भी इस बात की पुष्टि की है की उत्तरप्रदेश में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई गयी है.

पत्रकार से निर्देशक तक का सफर तय करने वाले विनोद कापड़ी ने दावा किया कि मनोरंजन कर अधिकारी ने सिनेमाघर मालिकों को संभल कर रहने और फिल्म को लेकर योजना निर्माण की सलाह भी दी थी. 'मिस टनकपुर' बॉलीवुड टाउन में प्रदर्शित होने वाली उनकी पहली फिल्म है और इसकी कहानी का मूल आधार न्याय-व्वस्था है जिसमे निर्देशक ने सामाजिक व्यंग्य के माध्यम से अपनी बात कही है. 

विनोद कापड़ी ने कहा, ‘यह बहुत ही दुःख का विषय है और इसकी वजह से मुझे लगता है कि हम एक अराजक व्यवस्था में अपना जीवन यापन कर रहे है. कोई मेरी फिल्म दिखाना चाह रहे सिनेमाघरों को तोड़फोड़ की चेतावनी कैसे दे सकता है जो कि एक सामाजिक व्यंग्य है? यह खाप को मिले अधिकारों का गलत प्रयोग है.’’ फिल्म इस हफ्ते सिनेमाघरों में आने वाली है. इसमें अन्नू कपूर, ओम पुरी, रवि किशन और ऋषिता भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आयेगे.

Related News