अगर बैंक में है जरूरी काम, तो पहले पढ़ लें ये खबर, कि कहीं बैंक की छुट्टी तो नहीं....

नई दिल्ली: कई बार जब हम किसी जरूरी काम से बैंक जाते हैं तो उसके बाद ही पता चलता है कि बैंक की छुट्टी है। इसके बाद हम परेशान होते हैं साथ ही हमारा समय और पैसे दोनों बर्बाद होते हैं। काम में व्यस्त रहने की वजह से ऐसा होता है कि हमारे ध्यान में ही नहीं रहता कब बैक का अवकाश है। अब अगस्त महीना आधे से अधिक बीत चुका है और सितंबर शुरू होने में है। तो हम आपको पहले ही बता देते हैं कि इन डेढ़ महीनों में कब-कब बैंक बंद रहेंगे ताकि आपका पैसा और बहुमूल्य समय व्यर्थ ना हो। 

अगस्त में कब बंद रहेंगे बैंक :- - 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे।  - 17 अगस्त को पारसी न्यू ईयर होने की वजह से भी बैंक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दिन केवल मुंबई शहर में ही बैंक बंद रहेंगे। - 20 अगस्त को श्री श्री माधव देव तिथि है इस कारण असम में बैंक बंद रहेंगे।  - 24 अगस्त को जन्माष्टमी के कारण बैंकों की छुट्टी है इसलिए बैंक में कोई कामकाज नहीं होगा। 

सितंबर में कब-कब बंद रहेंगे बैंक :- - 2 सितंबर को विनायक चतुर्थी के चलते बैंक बंद रहेंगे  - 10 सितंबर को मुहर्रम की छुट्टी रहेगी - 11 सितंबर को ओणम के कारण अवकाश रहेगा।   - 14 सितंबर को महीने का दूसरा शनिवार है तब भी बैंक बंद रहेंगे। - 21 सितंबर को केरल और उत्तर प्रदेश में श्री नारायण गुरु समाधी दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे

सेंसेक्स में 600 अंकों की भारी गिरावट, कई बड़े शेयर गिरे

एतिहाद ने जेट एयरवेज में निवेश बढ़ाने से किया इनकार

भारत में मिलता है इस शख्स को सबसे अधिक वेतन

Related News