मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ी, हिन्दुओं के कई घर-दुकानों को लूटा

ढाका: पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के मंदिरों को टार्गेट किया गया है। शनिवार (7 अगस्त) को बांग्लादेश में कुछ कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कई घरों, दुकानों को निशाना बनाया और चार मंदिरों में तोड़फोड़ की। यह घटना बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा उपजिला के अंतर्गत आने वाले शियाली गाँव की है।

 

बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ की कुछ तस्वीरें साझा की हैं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई हैं। ट्वीट में लिखा है कि, 'खुलना जिले के रूपशा उपजिला में शनिवार को सैकड़ों कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकियों ने शियाली (Shiali) और गोवारा (Gowara) गाँव पर हमला किया। उन्होंने क्षेत्र के सभी मंदिरों और 58 हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ की। पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है। यहाँ तक कि बांग्लादेश में किसी भी मीडिया ने इस घटना को सबके सामने लाना आवश्यक नहीं समझा।'

समकाल (Samakaal) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमला शनिवार को शाम लगभग 5:45 बजे किया गया। हथियारों से लैस आतंकियों ने घात लगाकर गाँव पर हमला किया था। हिंसा के दौरान 4 मंदिरों में तोड़फोड़ की गई और हिंदुओं के घरों को भी शिकार बनाया गया। इसके साथ ही, कट्टरपंथियों ने 6 दुकानों को भी नष्ट कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक (SP) सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुँची। घटना के बाद से गाँव के लोगों में भय व तनाव व्याप्त है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गाँव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समुद्री सुरक्षा पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बहस की करेंगे अध्यक्षता

देश भर में बुनकरों की सेवाओं की सराहना हुई

2020 में दो पुलिस स्टेशनों पर हमले के मामले में हुई कड़ी कार्रवाई, NIA ने 7 जगहों पर की छापेमारी

Related News