बिजली जाने से गर्भ में 3 बच्चों की मौत

बालाघाट - जिले के ट्रामा सेंटर में गर्भवती महिलाओं के ऑपरेशन से पहले अचानक बिजली चली जाने से गर्भ में ही तीन बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है. बच्चों की मौत की  खबर लगने के बाद सोमवार सुबह परिजनों ने उनके शव रखकर प्रदर्शन कर जोरदार हंगामा किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि रविवार शाम सात बजे से रात 12:30 बजे तक बिजली न होने के कारण कुल 6 बच्चों की मौत हुई है. लेकिन बाकी बच्चों के परिजन उन्हें सुबह लेकर चले गए. हालाकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई.

मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में बने ट्रामा सेंटर में गायनिक वार्ड को भी शिफ्ट कर दिया गया है. यहां इनवर्टर की व्यवस्था भी नहीं है. ऐसे में मरीजों को बिजली चले जाने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है. घटना की सूचना मिलते ही भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता भी जिला अस्पताल पहुंच गए और ट्रामा सेंटर पर ताला लगाने की बात कहते हुए प्रदर्शन किया. कुछ देर बार एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाइश दी.

ट्रामा सेंटर में लापरवाही के आलम को इसी बात से समझा जा सकता है कि रविवार रात में बिजली गुल होने के दौरान दो महिलाओं की बेड पर ही डिलेवरी हो गई. इसमें से एक का बच्चा जब जमीन पर‍ गिरकर रोने लगा तब उन्हें इसकी जानकारी लगी.

बच्चों को लगानी थी ऑक्सीजन, दे दी बेहोशी की गैस

Related News