फिल्म का टाइटल इससे अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता था- कबीर

फिल्म बजरंगी भाईजान ने सिनेमाघरों में जगह बना ली हैं और फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है. लेकिन मेकिंग से लेकर रिलीज़ तक फिल्म को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. फिल्म का देश के कई हिस्सों में विरोध किया गया. विरोध करने वालो का कहना है था कि फिल्म में कुछ दृश्य हिन्दू धर्म विरोधी और हिन्दुओ कि भावनाओ को आहत करने वाले है. फिल्म के शीर्षक बजरंगी भाईजान पर भी आपत्ति व्यक्त की गयी थी. इसके विरोध में कहा गया था कि बजरंगी के साथ भाईजान का जोड़ना हिन्दुओ की भावनाओ को ठेस पहुचाना है क्यूंकि बजरंगबली हिन्दुओ के इष्टदेव है.

इस बारे में जब फिल्म के निर्देशक कबीर का कहना है,उन्होंने फिल्म का शीर्षक बहुत सोच समझ कर रखा है. उन्होंने कहा कि इस फिल्म का निर्माण कट्टर पंथियों के लिए ही किया गया है. फिल्म देखने के बाद उन्हें अपनी मानसिकता पर मनन करना चाहिए. मैंने फिल्म के शीर्षक पर बहुत विचार किया लेकिन फिल्म का टाइटल इससे अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता था. ये शीर्षक सभी लोगो को आपस में जोड़ता है. 

फिल्म में सलमान खान के साथ करीना कपूर और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी प्रमुख भूमिका है. अभी तक फिल्म को दर्शको की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों और क्रिटिक्स ने भी फिल्म की सराहना की है.ये फिल्म लोगो को मानवता का सन्देश देती है.

Related News