बच्ची की जीभ हुई इतनी बड़ी, लड़ रही है मौत से जंग

आज तक आप सभी ने लम्बी जीभ तो देखी होगी लेकिन फिलीपींस में दो साल की इस बच्ची की जीब इतनी ज्यादा बड़ी हो गई कि वो मुँह से बाहर आकर फ़ैल गई. इस बच्ची को ये अजीबोगरीब बीमारी हो गई और इस वजह से इसे सांस लेने में बहुत दिक्कत भी हो रही है. ये नन्ही सी बच्ची अब जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही है. डॉक्टर्स ने बताया कि इस बच्ची को lymphangioma नाम की एक बीमारी हो गई है. और इस बीमारी में इस बच्ची की जीभ बहुत ही भयानक तरह से सूझ गई है.

इस बच्ची के माता-पिता बहुत गरीब घर के है. बच्ची की 22 वर्षीय मां Mary Cruz ने बताया कि, 'जब वो पैदा हुई थी तभी उसकी जीभ कुछ बाहर की ओर थी, पर डॉक्टर्स ने कहा वो ठीक हो जाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ.' इस बच्ची की बीमारी का इलाज ब्रिटेन में संभव है और इसके लिए कुछ लोग मदद करने के लिए भी आगे आये है. साथ ही कुछ डॉक्टर्स ने इस बच्ची के फ्री में इलाज करने की भी पेशकश की है.

एक डॉक्टर ने बताया कि बच्ची को फिलहाल हॉस्पिटल में फ्री ओरल कीमोथेरेपी दी जा रही है. अगर सूजन घटती है तो उसकी जीभ की सर्जरी की जाएगी. अगर सर्जरी सफल नहीं होती है तो ये lymphangioma का सबसे रेयर केस हो सकता है. इसमें बच्ची की जान को खतरा है.

डिज्नी वर्ल्ड में नज़र आयी ये हॉलीवुड हसीना

घर में घुसी शार्क देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

BF बनाना और मौज करना, ये हैं Coolest Grandma के शौक

 

Related News