जब चैन लूटने की बात थाने में बताती है तो रेप की भी बताये : गौर

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर से 16 किमी दूर पिकनिक स्थल कजलीगढ़ में प्रेमी जोड़ों को निशाना बनाकर 2 वर्ष में 45 लड़कियों का गैंगरेप करने वाले गिरोह का खुलासा होने के चार दिन बाद शनिवार को गृहमंत्री बाबूलाल गौर शहर पहुंचे. मीडिया ने उनसे कजलीगढ़ में दुष्कर्म की शिकार हुई महिलाओं और गिरोह के सरगना के कबूलनामे को लेकर सवाल उठाये तो उन्होंने उन युवतियों को ही सवालो के घेरे में ले लिया. दुष्कर्म की तुलना चेन लूट से कर दी गयी.

गृह मंत्री ने इस मामले में बोला कि महिलाएं चेन लूट की शिकायत करने थाने पहुंच जाती है तो कजलीगढ़ में गैंगरेप की शिकायत भी करें, तो पुलिस इस मामले में जांच करेगी. मंत्री से मीडिया ने जब यह सवाल किया कि भारतीय समाज में महिलाएं और उनके परिवार आज भी ऐसे मसले खुलकर सामने नहीं आते हैं तो क्या पुलिस और सरकार का यह दायित्व नहीं है कि वह खुद संवेदनशीलता दिखाए और सख्त कदम उठाए? इस सवाल पर मंत्री बोले- मैंने अपना जवाब दे दिया है.

पीकर नियंत्रण नहीं खोना चाहिए

आधी रात तक खुली रहने वाली शराब दुकानों से होने वाले अपराधों पर गृह मंत्री बोले-शराब पीना गलत नहीं है, पीकर नियंत्रण खो देना गलत है. जब उन्हें जानकारी दी कि पुलिस द्वारा पकड़े गए 90 प्रतिशत अपराधी नशे में ही वारदात को अंजाम देने की बात को स्वीकृति देते है. ऐसे में शराब दुकानों का समय किस रूप में उचित है तो गौर ने बदलते सुर में जवाब दिया, कहा- ये मेरे विभाग का मामला नहीं है. इसलिए कुछ नहीं कह सकता हु.

Related News