मध्यप्रदेश में ISIS एजेंट की गिरफ्तारी के बाद गृहमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

भोपाल। खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS का गढ़ अब केवल सीरिया ही नही रहा है. बता दे की खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS ने सीरिया में ही तकरीबन 3500 लोगों मौत के घाट उतारा था. तथा इनमे सीरिया के दो हजार के करीब स्थानीय नागरिक थे. यह रिपोर्ट हमे सीरिया में काम कर रहे मानवाधिकार आयोग ने उपलब्ध कराई है. अब खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS दूसरे भी देशो में अपना आतंक फैला रहा है. इसके लिए खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS अपने लिए लड़ाकों की भर्ती के तहत भारत में ऐसे शहरों पर अधिक ध्यान दे रहा है जहां पर सिमी की गतिविधियाँ संचालित हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सिमी के यह गढ़ है रतलाम, हरदा अथवा भोपाल।

उल्लेखनीय है कि इन शहरों के अलावा मप्र में राजगढ़, सीहोर, इंदौर, उज्जैन, खरगौन, खंडवा, जबलपुर, बैतूल, मंदसौर, गुना, धार, बड़वानी, बुरहानपुर व अन्य भी सम्मिलित है. आपको बता दे की इसके लिए मध्यप्रदेश में आतंकवादी संगठन ISIS के एजेंट की गिरफ्तारी इसका पक्का सबूत है कि मध्यप्रदेश में भी खतरनाक आतंकवादी संगठन ISIS कि पहुंच हो चुकी है. ISIS ने जिस प्रकार से पेरिस में आतंकवादी घटना को अंजाम दिया था जिसमे बहुत से निर्दोष लोगो कि मौत हो गई थी व बहुत से लोग इसमें घायल हो गए थे. आतंकी संगठन ISIS अपने  लड़ाकों कि भर्ती के लिए हिंदुस्तान के शहरों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है.

ताकि वह अपनी आतंकी गतिविधियों को यहाँ पर भी अंजाम दे सके. मध्यप्रदेश में ISIS एजेंट की गिरफ्तारी के बाद बाबूलाल गौर जो कि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री है उन्होंने इसके लिए प्रदेश के वरिष्ठ  पुलिस अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई है। आपको बता दे कि अप्रेल माह के दौरान पुलिस ने रतलाम से 5 लोगो को पकड़ा था जो कि इंडियन मुजाहिद्दीन नामक आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे व यहाँ पर ISIS के लिए नौजवानो कि भर्ती के लिए आए थे.  

Related News