बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए गृह मंत्री ने लिया अहम फैसला ?

ग्वालियर : प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर को लगने लगा है की बदमाशों के होंसले बुलंद है और खाकी वर्दी की कोई धाक नहीं है, इसलिए अब उन्होंने सड़कों पर सादी वर्दी में सिपाहियों को तैनात करने का फैसला लिया है. यह बात उन्होंने ग्वालियर में चेन स्नैचिंग की बढ़ती वारदातों को देखते हुए कही है. जिस प्रकार से ग्वालियर में रोड पर जिस जगह आईएएस व आईपीएस अफसर रहते हैं वहां रविवार को एक महिला से दिनदहाड़े पर्स लूटा गया है उससे पुलिसिंग पर सवालिया निशान खड़े हो गए है.

बता दे की कुछ दिन पहले ग्वालियर में प्रदेश के डीजीपी सुरेन्द्र सिंह भी आए थे और उन्होंने चेन स्नैचर्स को पुलिस के लिए चैंलेज बताया था. इसके बाद भी पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर पाई. इसके बाद गृहमंत्री गौर ने भी मान लिया कि पुलिस का खौफ बदमाशों में कम हो गया है. गृहमंत्री गौर के मुताबिक अब सड़कों पर सादा कपड़ों में पुलिस जवानों के साथ महिला पुलिसकर्मियों को तैनात करना होगा, क्योंकि खाकी वर्दी का रौब बदमाशों पर नहीं चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक अप्रैल महीने में लगातार करीब एक दर्जन वारदातें हुई थीं, लेकिन एक भी बदमाश पकड़ में नहीं आया. आपको बता दे की एक महिला अफसर के साथ ऐसी जगह पर उसका पर्स लूटने की वारदात होती है जहां पर आईएएस व आईपीएस अफसर रहते हैं. इस वारदात के बाद भी पुलिस निष्क्रिय दिखाई दी. महिला का नाम पूजा कौशिक है जिन्होंने बताया की पूरे रास्ते में कहीं भी पुलिस का नामो निशान नहीं दिखाई दिया. महिला ने खुद 3 किमी बदमाश का पीछा भी किया.

Related News