आजम ने स्वीकारा प्रधानमंत्री पद के लिए वे हैं परफेक्ट

कानपुर : प्रधानमंत्री पद के लिए उत्तरप्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने स्वयं को योग्य बताया। आजम ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो वे क्यों नहीं बन सकते हैं। आजम का कहना था कि यदि सभी सांसद मिलकर प्रधानमंत्री के तौर पर उन्हें प्रस्तुत करें तो इससे एक बढि़या संदेश लोगों के बीच जाएगा। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उनके समर्थकों द्वारा की जाने वाली प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के सवाल पर आजम खान ने कहा कि यदि ऐसा समय आएगा तो मुलायम सिंह उनका ही नाम पेश करेंगे। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो वे भी प्रधानमंत्री बन ही सकते हैं। 

उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद का उल्लेख करते हुए विभिन्न स्थानों पर आजम के पोस्टर्स लगाए गए थे। जिसे उन्होंने हटा दिया। इस तरह के पोस्टर को लेकर भी उनसे सवाल किए गए। इस पर कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा कि यह तो उनकी उपेक्षा है। वे देश के प्रधानमंत्री बनने के काबिल हैं, इस हेतु उन्होंने उपमुख्यमंत्री वाले पोस्टर्स को विभिन्न स्थानों से हटवा दिया।

उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा एक बयान दिया गया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री हों तो राहुल गांधी उपप्रधानमंत्री हो सकते हैं। ऐसे में आजम से भी पत्रकारों ने चर्चा कर सवाल किए तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए तो वे ही उपयुक्त हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय पर सीबीआई द्वारा मारे गए छापों को लेकर सवाल किए गए इसके जवाब में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजनीतिक मान्यताओं का अपमान किया गया। सभी जानते हैं कि यह एकपक्षीय कार्रवाई है। मुख्यमंत्री की जानकारी के बगैर उनके कार्यालय में छापामार कार्रवाई नहीं की जाना चाहिए। इसके लिए तो मुख्यमंत्री को भी जानकारी दी जाना चाहिए थी।

Related News