अयोध्या विवाद: मध्यस्थता करेंगे श्रीश्री रविशंकर

यूपी. राम मंदिर मामले को सुलझने के लिए आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर सहायता करने को तैयार हो गए है. इन्होंने एक टीवी चैनल को बताया कि राम मंदिर के मसले को हल करने के लिए कुछ लोग उनसे मिले हैं और यह मुलाकात सकारात्मक रही है. अगर आगे मध्यस्थता करने की जरूरत पड़ती है, तो वह इसके लिए भी तैयार हैं. 

खबरों के अनुसार श्रीश्री रविशंकर से निर्मोही अखाड़ा और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआइएमपीएलबी) के कुछ सदस्य मिले हैं और उन्होंने आध्यात्मिक गुरु से यह अनुरोध किया है कि वह दोनों समुदायों के बीच लंबे समय से विवाद का विषय बने इस मसले को हल करने के लिए ‘मध्यस्थता’ करें.

श्रीश्री रविशंकर ने आगे कहा, 'दोनों पक्षों को इस मसले पर उदारता का परिचय देते हुए आगे आना चाहिए. हालांकि अभी इस मसले पर कुछ भी जल्दबाजी में नहीं कहा जा सकता है. लेकिन, मेरी इच्छा है कि देश हित के लिए सभी को मिलकर आगे आना चाहिए.'

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. कोर्ट ने इस मसले को कोर्ट के बाहर सुलझाने की सलाह दी है. रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाने की कवायद शुरू भी हो गई है.

 

कार्ति की मुश्किलों में हो सकता है इजाफा

पटना: मातमी माहौल में हुआ छठ का समापन

स्विस कपल पर हमले में नया खुलासा

 

Related News