मध्यप्रदेश : कल होगी मतगणना, इन रास्तो पर जाने से बचें

भोपाल : मंगलवार को पांच राज्यों में मतगणना होगी वही भोपाल में पुरानी जेल परिसर में मंगलवार को विधानसभा चुनाव-2018 की मतगणना के मद्देनजर पुलिस कंट्रोल रूम से एमपी नगर को जाने वाली रोड आम लोगों के लिए बंद रहेगी। मतगणना से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी, उम्मीदवार व मीडिया कर्मियों को ही पास के आधार पर जाने दिया जाएगा। वही कोर्ट चौराहे और पुलिस कंट्रोल रूम के पास बैरिकेडिंग भी होगी। इसके बाद दो जगह पर पास दिखाने के बाद ही जेल परिसर के अंदर तक पहुंचा जा सकेगा।

वही यदि आपको जेल पहाड़ी से होकर कहीं आना-जाना है, तो परिवर्तित मार्ग पर से ही होकर भी जा सकेंगे। मंगलवार को सुबह छह बजे से जेल पहाड़ी रोड पूरी तरह प्रतिबंधित हो जाएगा। गौरतलब है कि इस रोड से हर घंटे करीब 6 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं।

एजेंटों के सामने कराई जाएगी गिनती  विस क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र का चुनाव रेंडम आधार किया जाएगा। इसके बाद इस मतदान केंद्र की ईवीएम के कंट्रोल यूनिट के वोटों का मिलान वीवीपैट मशीनों की पर्चियों से किया जाएगा। गिनती एजेंटों के सामने कराई जाएगी। 2 स्ट्रांग रूम के अंदर 30 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इनकी टेस्टिंग का काम पूरा कर लिया गया है। ताकि मतगणना वाले दिन किसी तरह की परेशानी न हो। वही पूरे मतगणना की वीडियोग्राफी भी होगी।

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांगरूम से बाहर मिली मतगणना सम्बंधित आवश्यक सामग्री, कांग्रेस ने मचाया कोहराम

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांग रूम में लैपटॉप लेकर घुसने वाले युवकों ने किया बड़ा खुलासा

राजस्थान चुनाव: संदिग्ध हालत में सड़क पर पड़ी मिली ईवीएम, निर्वाचन विभाग में मचा हड़कंप

Related News