ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने ग्रेट बैरियर रीफ के समर्थन में 703 मिलियन अमरीकी डालर की घोषणा की

कैनबरा, ऑस्ट्रेलिया - ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह विश्व प्रसिद्ध ग्रेट बैरियर रीफ के संरक्षण में अतिरिक्त 1 बिलियन अमरीकी डालर (USD703 मिलियन) का निवेश करेगी।

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के अनुसार, अगले नौ वर्षों में पानी की गुणवत्ता, रीफ प्रबंधन और अनुसंधान में सुधार के लिए निवेश का उपयोग किया जाएगा।

सरकार के अनुसार, रीफ 2050 योजना के लिए आवंटित धन को बढ़ाकर 3 बिलियन AUD (USD2.1 बिलियन) से बढ़ाकर 64,000 रोजगार और पर्यटन ऑपरेटरों के आर्थिक भविष्य का समर्थन करेगा।

ग्रेट बैरियर रीफ दुनिया का सबसे बड़ा प्रवाल भित्ति है और ऑस्ट्रेलिया में एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है। जलवायु परिवर्तन एक खतरा है, जैसा कि हाल ही में बड़े प्रवाल विरंजन घटनाओं से स्पष्ट है।

शुक्रवार को घोषित नए फंडों में से आधे से अधिक - 579.9 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (408 मिलियन यूएस डॉलर) - का उपयोग क्षरण को कम करके क्षेत्र में पानी की गुणवत्ता में सुधार के लिए किया जाएगा।

यह घोषणा विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथोनी अल्बनीज ने संकेत दिया कि अगर उनकी पार्टी 2022 का चुनाव जीतती है, तो वह ग्रेट बैरियर रीफ के संरक्षण और दसियों हज़ारों का समर्थन करने के लिए 163 मिलियन AUD (USD114 मिलियन) का निवेश करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र के राजनयिक ने लीबिया के दलों से स्पष्ट मतदान कार्यक्रम प्रदान करने का आग्रह किया

सूडान में बाढ़ पीड़ितों के लिए विश्व बैंक 100 मिलियन अमरीकी डालर की पेशकश करेगा

अफगान सेना ने 700 सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया

Related News