घर में लगाए ये तस्वीरें, चुम्बक के जैसे खींचा चला आएगा पैसा

आप सभी घर में कई तरह की तस्वीरें लगाते होंगे लेकिन आज हम आपको उन तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे घर में लगाने से वास्तु दोष दूर हो जाएगा। आइए बताते हैं आप कौन सी शुभ पेंटिंग्स घर में लगा सकते हैं जो घर की उन्नति के रास्ते भी खोल देती हैं। 

- अगर आप घर में कोई तस्वीर लगाने की सोच रहे हैं तो ऐसे में आप राधा कृष्ण की तस्वीर का चयन कर सकते हैं। जी दरअसल राधा कृष्ण की तस्वीर लगाना आपके शादीशुदा जीवन में मिठास घोल देगा। इसी के साथ राधा कृष्ण की तस्वीर के शुभ प्रभाव से न सिर्फ पति पत्नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ता है बल्कि रिश्ते में भी एक नई सी मजबूती आती है।

- ऐसा माना जाता है कि अगर ड्राइंग रूम या स्टडी रूम में दोड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर लगाईं जाए तो ये शुभता का संकेत देती है। जी दरअसल इस तरह की पेंटिंग के प्रभाव से न सिर्फ व्यक्ति का दिमाग तेज चलने लगता है बल्कि उसकी स्मरण शक्ति भी तीव्र हो जाती है। आपको बता दें कि ऐसी पेंटिंग लाइफ में सफलता के रास्ते भी खोलती है।

- पानी की तस्वीर लगाना भी अच्छा मन जाता है। जी दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी झरने या बहती नदी की पेंटिंग घर में आ रही परेशानियों को काट देती है।

- ऐसा माना जाता है कि जिस घर में मछलियों की कलरफुल पेंटिंग पूर्व, उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में लगी हो उस घर में पैसा चुम्बक की तरह आने लगता है।

कजरी तीज के दिन इस विधि से करें पूजन, सुहागिन महिलाएं जरूर करें ये काम

14 अगस्त को है कजरी तीज, जानिए शुभ मुहूर्त-योग और पूजन सामग्री

200 साल बाद रक्षाबंधन पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इस समय बांधें राखी

Related News