तीन दिन बैंकों में लटका मिलेगा ताला, आज ही निपटाएं बैंकिंग काम

नई दिल्ली : यदि आप अपने बैंक के कार्य को कल करने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाएं , क्योंकि शनिवार से लेकर के सोमवार तक लगातार छुट्टी होने से बैंकों में ताला लटका रहेगा.इसलिए अपने बैंकिंग कार्य को आज शुक्रवार को ही निपटा लें .

उल्लेखनीय है कि हर माह के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक में अवकाश रहता है. कल माह 24 जून को का माह का चौथा शनिवार है इसलिए कल बैंकों की छुट्टी रहेगी, जबकि अगले दिन 25 को रविवार का अवकाश और सोमवार 26 जून को ईद की छुट्टी रहने से देश भर के बैंक बंद रहेंगे. हालांकि इन दिनों एटीएम चालू रहेंगे लेकिन इनमे भी नकद की किल्लत से इंकार नहीं किया जा सकता है.

इसलिए आप जरुरत के लिए नकद आज ही निकाल लें, नहीं तो तीन दिन तक बिना नकद के गुजारा करना पड़ सकता है.पूरे देश के सभी बैंक तीन दिन तक बंद होने से  किसी भी बैंक में कोई वित्तीय लेनदेन नहीं होगा. वहीं  अरबों रुपये की क्लियरिंग प्रभावित होने की आशंका है.बैंकों का कहना है कि एटीएम में पर्याप्त मात्रा में रुपए उपलब्ध रहेंगे , लेकिन हो सकता है जितना नकद एटीएम में डाला जाए वो भी कम पड़ सकता है. बैंक के चेस्ट बंद होने से एटीएम में भी दुबारा नकद नहीं डाला जा सकेगा .

यह भी देखें

SBI ने दिया तोहफा, घटाई होम लोन पर ब्याज दरें

आज से SBI की चुनिंदा सेवाएं हुई महंगी, लगेगा ज्यादा सेवा शुल्क

 

Related News