इस शख्स ने फ़ोन पर बताया एटीएम नंबर, फिर हुआ कुछ ऐसा

बिलासपुर : जिस तरह से आधुनिक तकनीक लगातार अपने पैर पसार रही हैं, उसी तरह मानव भी इनमे उलझता हुआ जा रहा हैं. वर्तमान की तकनीक से आपने अक्सर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी होने के बारे में सुना होगा. ऐसा ही एक ताजा मामला जिले के घुमारवीं उपमंडल की ग्राम पंचायत औहर के गांव भंजवानी से सामने आया हैं. जहां एक शख्स से फोन पर उसका एटीएम पिन नंबर मांगकर उसके खाते से हजारों रुपए उड़ा दिए गए. 

यह धोखाधड़ी की घटना भंजवानी के निवासी प्रेम लाल ठाकुर के साथ घटी हैं. प्रेम लाल ठाकुर के पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था. जहां वहां आरोपी के झांसे में फंस गया और उसने अपना एटीएम पिन नंबर उसे बता दिया. प्रेम लाल ने पूछताछ में बताया कि उसके मोबाइल पर कोई अज्ञात नंबर से फ़ोन आया था. जहां फ़ोन पर उससे एक शख़्स ने कहा कि वह बैंक से बात कर रहा हैं. आगे उस शख्स ने प्रेम लाल से कहा कि आपका ए.टी.एम. कार्ड बंद हो रहा है. जहां अज्ञात शख्स ने प्रेम लाल के ए.टी.एम. कार्ड के पिन नंबर की मांग की और उसने कहा कि आपके एटीएम का नवीकरण किया जाएगा.

प्रेम लाल ने फ़ोन पर जैस ही उस शख्स को अपने एटीएम पिन नंबर की जानकारी दी. वैसे ही वह ठगी का शिकार हो गया. उसने बताया कि तुरंत उसके खाते से 10 हजार रुपए कट गए. इसके बाद प्रेम लाल तुरंत अपने बैंक खाते की जंच करने पहुंचे. जहां उन्होंने पाया कि उनके खाते से 10 हजार रु कम हो गए हैं. इस सम्बन्ध में डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वे कभी भी किसी को भी अपना ए.टी.एम. नंबर न बताएं जिससे कि ठगी से बचा जा सकें. 

कैराना : तबस्सुम ने कहा, अहंकारी कहते थे हमारा कोई विकल्प नहीं

कैराना में कारगर दिख रही विपक्षी एकता

राजेश साहनी की हत्या या आत्महत्या, परिजन दर्ज करेंगे FIR

Related News