कामाख्या मंदिर पर उग्रवादी हमले की योजना असफल, एक किलोग्राम आईईडी बरामद

हज़ारो की संख्या में लोगो को नुकसान पहुँचाने के प्लान को असम की सेना ने अपनी सतर्कता के कारन उग्रवादियों के नापाक इरादो को निस्तोनबूत कर दिया है। जिसके कारण उग्रवादियों की योजना असफल हो गयी है। राजधानी गुवाहाटी में सुरक्षा बलों ने प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या के पास अत्याधुनिक विस्फोटक (आईईडी) बरामद करके उग्रवादियों की मंदिर पर हमले की योजना विफल कर दी। गुवाहाटी के पुलिस अधीक्षक मुकेश अग्रवाल ने बताया कि शहर के झालुकबारी के धारापुर इलाके में कामाख्या मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर लगभग एक किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि उग्रवादी संगठन 'यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-आई' (उल्फा-आई) के कट्टर सदस्य दीपक राभा की निशानदेही पर आज तड़के विस्फोटक बरामद किया गया। राभा को कल असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अग्रवाल ने बताया कि उल्फा के निशाने पर शहर का कामाख्या मंदिर था जहाँ 23 जून से चार दिनों तक चलने वाला अंबुबचि मेला शुरू होने वाला है जिसमें भाग लेने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, 'कामाख्या मंदिर के आस पास सुरक्षा व्यवस्था हमेशा चाक चौबंद रहती है। उन्होंने कहा कि उल्फा और दूसरे उग्रवादी संगठन राज्य में दहशत फैलाने की कोशिश में थे लेकिन हमारी सतर्कता ने उन्हें विफल कर दिया।'

Related News