एशियन गेम्स 2018: अरपिंदर की छलांग से टुटा 48 साल का रिकॉर्ड, ट्रिपल जम्प में भारत को गोल्ड

Aug 29 2018 06:44 PM

जकार्ता: एशियन गेम्स के 18 वें संस्करण के 11 वें दिन आज भारत के खाते में पहला स्वर्ण पदक आया है, भारतीय खिलाड़ी अरपिंदर सिंह ने पुरुषों के ट्रिपल जम्प में 16.77 मीटर की छलांग लगाकर यह सोने का तमगा हासिल किया. यह 48 सालों के इतिहास में पहली बार है, जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने एशियन गेम्स के ट्रिपल जम्प में स्वर्ण पदक जीता हो.

यहां जानिए, आखिर क्या हुआ स्मैकडाउन शुरू होने से पहले और ऑफ एयर होने के बाद ?

जबकि उनके साथी खिलाड़ी राकेश बाबू ने इसी प्रतियोगिता में 6वां स्थान प्राप्त किया, भारत के 10 वें स्वर्ण पदक के साथ, अब देश के पदक की संख्या 53 हो गई है, जिसमें 20 रजत और 23 कांस्य पदक शामिल हैं. इससे पहले महिला धाविका दूती चंद ने 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के फाइनल में रजत पदक अपने नाम किया. दूती चंद ने महिला 200 मीटर फाइनल में 23.20 सेकंड में दौड़ पूरी की, उन्होंने बहरीन के एडीडॉन्ग ओडियंग के बाद दूसरा स्थान हासिल किया, ओडियांग ने 22.96 सेकंड में दौड़ पूरी कर स्वर्ण पदक जीता.

अंडर-19 टीम से बाहर हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

इसके अलावा आज विकास कृष्णन ने पुरुष मुक्केबाजों की 75 किलोग्राम की मिडलवेट कैटेगरी में चीन के तुओहेता एरबिके को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, इस तरह पुरुष मुक्केबाज़ी की इस केटेगरी में भारत को ब्रॉन्ज पक्का हो गया है, अगर वे सेमीफइनल जीत जाते हैं तो वे रजत हासिल कर लेंगे.

खबरें और भी:-​

जन्म दिन विशेष : मेजर ध्यानचंद को कभी हिटलर ने किया था जर्मनी नागरिकता का ऑफर

बारिश में पहने स्पोर्ट्स शूज, रखे इन बातों का ध्यान

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शील्ड का होगा इस टीम से मैच

Related News