एशियन गेम्स 2018: 200 मीटर दौड़ में भारत को सिल्वर, दूती चंद का दूसरा रजत

Aug 29 2018 05:58 PM

जकार्ता: एशियन गेम्स 2018 के 11वें दिन आज भारत की महिला धाविका दूती चंद ने 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के फाइनल में रजत पदक अपने नाम किया है. भारत के दूती चंद ने बुधवार को जकार्ता में महिला 200 मीटर फाइनल में 23.20 सेकंड में दौड़ पूरी की, उन्होंने बहरीन के एडीडॉन्ग ओडियंग के बाद दूसरा स्थान हासिल किया, ओडियांग ने 22.96 सेकंड में दौड़ पूरी कर स्वर्ण पदक जीता.

अंडर-19 टीम से बाहर हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

यह दूती चंद का एशियन गेम्स 2018 में दूसरा रजत है, इससे पहले उन्होंने रविवार को 100 मीटर फाइनल में रजत अपने नाम किया था. उल्लेखनीय है कि ओडिशा से 22 वर्षीय दूती चंद ने 23:00 सेकेंड के व्यक्तिगत-सर्वश्रेष्ठ समय में सेमीफाइनल जीतकर मंगलवार को फाइनल में प्रवेश किया था, जो कि फाइनल में क्वालीफाई करने की समय सीमा से भी तेज़ था. एशियाड में 200 मीटर में पदक जीतने वाली आखिरी भारतीय खिलाड़ी  सरस्वती साहा थी, जिन्होंने बुसान में 220 खेलों में स्वर्ण जीता था. 

जन्म दिन विशेष : मेजर ध्यानचंद को कभी हिटलर ने किया था जर्मनी नागरिकता का ऑफर

वहीं भारत की मनिका बत्रा और शरथ कमल ने मिक्स टेबल टेनिस में कांस्य पदक हासिल किया है, वे सेमीफइनल में चीन से हार गए थे. इसके अलावा भारतीय महिला मुक्केबाज़ सरजूबाला देवी 51 किलो मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में चीन की युआन चांग से हार गई हैं. उन्हें 0-5 से करारी हार का सामना करना पड़ा, इसी के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा ख़त्म हो गई है. 

खबरें और भी:-​

बारिश में पहने स्पोर्ट्स शूज, रखे इन बातों का ध्यान

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शील्ड का होगा इस टीम से मैच

इस भारतीय ने रखा शाहिद अफरीदी का नाम 'बूम बूम अफरीदी'

Related News