Asia Cup Live: भारत ने UAE को 9 विकेट से रौंदा

मीरपुर. टीम इंडिया ने यूएई को 9 विकेट से हराकर एशिया कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की। फाइनल में उसका मुकाबला 6 मार्च को बांग्लादेश से होना है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए यूएई ने निर्धारत 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने टारगेट 10.1 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 39 रनों का योगदान दिया. इसमें रोहित शर्मा ने 7 चौके व 1 छक्का शामिल है. मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह का भी योगदान सराहनीय रहा है.

युवराज सिंह ने मैच में नाबाद 16 बॉल पर  25 रन बनाए तो वही शिखर धवन 16 रनों के साथ ही नाबाद रहे. यूएई की इनिंग टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए यूएई ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। यूएई को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया। उन्होंने स्वपनिल पाटिल (1) को अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया  उसके बाद मोहम्मद शहजाद (0) को जसप्रीत बुमराह ने सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराया। टीम का स्कोर 25 ही हुआ था कि रोहन मुस्तफा (11) हार्दिक पांड्या की बॉल पर कोहली को कैच थमा बैठे।

पवन नेगी, भुवनेश्वर कुमार और हरभजन सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. आशीष नेहरा, आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा को चौथे मैच में रेस्ट दिया गया। जीत की हैट्रिक के साथ ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, जहां 6 मार्च को उसका मुकाबला बांग्लादेश से होना है। यूएई को इस टूर्नामेंट में एक भी जीत नहीं मिली।

Related News