राजनाथ जी का धरना स्थल पर जाना उचित नहींः केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सांसद महेश गिरी का अनशन तोड़वाए जाने को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधा है। केजरीवाल का कहना है कि राजनाथ सिंह का वहां जाना गलत था। बीती रात सिंह ने पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी का धरना स्थल पर जाकर अनशन तोड़वाया था।

इस पर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि यह गृह मंत्री के लिए अनुचित है कि हत्या के कथित आरोपी द्वारा किए जा रहे भूख हड़ताल स्थल पर जाएं। मैं माननीय राजनाथ जी से एमएम खान के परिवार से भी मिलने का आग्रह करता हूं। वह अच्छा महसूस करेंगे।

रविवार की शाम से ही गिरी मुख्यमंत्री आवास के बाहर एम एम खान की हत्या के मामले को लेकर अनशन पर बैठे थे। गिरी का कहना है कि जब तक केजरीवाल उनसे माफी नहीं मांगते तब तक उनका अनशन जारी रहेगा। केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को एक खत लिखकर कहा था कि वो नगर निगम के कानूनी सलाहकार एमएम खान की हत्या के दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे है।

चिठ्ठी में जिन आरोपियों का नाम था उसमें महेश गिरी का भी नाम था। गिरी की मांग है कि केजरीवाल सार्वजनिक मंच पर उनके साथ बहस करें। रविवार शाम के 4 बजे कांसटीट्यूशन क्लब में गिरी ने केजरीवाल को उनके खिलाफ सबूत पेश करने के लिए बुलाया था।

बता दें कि 16 मई को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एमसीडी के वकील एमएम खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिस दिन खान की हत्या हुई उसके अगले ही दिन वह सीपी में एक होटल की लीज की शर्तों पर आदेश देने वाले थे। दिल्ली पुलिस का इस मामले में कहना है कि यह साजिश होटल के मालिक रमेश कक्कड़ ने रची थी।

Related News