मोदी से मिले केजरी, कहा : केंद्र और राज्य मिले तो चमकेगी दिल्ली

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से दिल्ली के विकास के लिए सहयोग की अपील की गई है। सफाई का मुद्दा हो या कोई और मसला हो दिल्ली में राज्य और केंद्र सरकार सहयोग करे। दिल्ली सरकार के आॅर्डर रोक दिए जाते हैं यही नहीं भ्रष्टाचार के मसले पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की गई। 

यही नहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से दिल्ली पुलिस के रवैये को लेकर भी चर्चा की गई। जिसमें कहा गया कि दिल्ली पुलिस से राज्य सरकार एक बड़ा युद्ध लड़ रही है। दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार और केंद्र के विभिन्न अंगों के बीच समन्वय होना बेहद आवश्यक है। यदि समन्वय नहीं हो सकेगा तो राज्य सरकार को कार्य करने में मुश्किल होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा के दौरान कहा कि राजनीतिक विचारधारा भले ही दोनों ही सरकारों की अलग हो लेकिन दिल्ली की राज्य सरकार और केंद्र सरकार को दिल्ली के मसले पर मिलकर काम करना होगा।

दिल्ली का विकास तभी हो सकेगा। उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली की सरकार राज्य सरकार का साथ देगी तो दिल्ली को चमकाया जा सकेगा। उपराज्यपाल और राज्य सरकार के बीच कुछ मुद्दों पर विवाद की बात हो या फिर एसीबी चीफ की नियुक्ति की बात हो जो भी विवाद हुए हैं उन्हें सुलझाने की जरूरत है। 

Related News