दलित पिटाई पर केजरीवाल ने दिया बयान

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में दलित मसला गर्मा गया है। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा के कथित नेताओं और कार्यकर्ताओं को गुंडा बताया है। उनका कहना है कि भाजपा के गुंडों द्वारा किए गए हमलों के विरोध में भाजपा से जुड़े दलित सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उदित जी और भारतीय जनता पार्टी के दलित सांसद को देशभर में भारतीय जनता पार्टी के उन गुंडों का विरोध करना चाहिए जो कि दलितों को पीटते हैं और उन पर हमले के लिए जवाबदार हैं।

उदित राज ने इस मामले में कहा था कि इसी तरह के तथाकथित रक्षकों के कारण हिंदुत्व खतरे में है। दरअसल उत्तर पश्चिम दिल्ली से सांसद उदित राज द्वारा यह कहा गया था कि हिंदू धर्म उसके तथाकथित रक्षकों के कारण ही खतरे में है। यह धर्म धर्मांतरण के कारण मुश्किल में नहीं है। अगर दलितों के लिए मंदिरों के द्वार बंद किये गए तो वो चर्च, मस्जिद जाएंगे और ‘‘हम उसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।

जिसके बाद दिल्ली सीएम केजरीवाल ने टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा के गुंडों द्वारा दलितों पर हमले किए जाते हैं मगर भाजपा के दलित सांसद इसका विरोध नहीं करते।

Related News