पटेल आरक्षण को बना रहे केजरीवाल अपना हथियार

अहमदाबाद : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा गुजरात में आरक्षण मसले पर हुई हिंसा को अपना राजनीतिक हथियार बनाने में लगे हैं। अब यह जानकारी सामने आई है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी गुजरात यात्रा के दौरान पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान होने वाली हिसा में मारे गए समुदाय के युवकों के परिजन से भेंट करेंगे।

हालांकि सीएम केजरीवाल के इस तरह के प्रयास को भाजपा ने महत्व न देते हुए कहा कि यह जातिवाद को बढ़ाने वाली बात है और एक तरह से यह राजनीतिक हथकंडा है जो सीएम केजरीवाल भाजपा के खिलाफ अपनाने में लगे हैं। बहरहाल सीएम केजरीवाल राज्य में 4 दिन का समय बिताऐंगे। वे 14 अक्टूबर से अपनी यात्रा प्रारंभ करेंगे। जिसकी तैयारी में केजरीवाल और उनके सहयोगी लगे हैं।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल मेहसाणा और अहमदाबाद में मारे जाने वाले पटेल युवकों के परिजन से भेंट करेगे। इसके साथ ही वे पटेलों से चर्चा कर अपनी बात रखेंगे। गौरतलब है कि आगामी समय में गुजरात में विधानसभा चुनाव का दौर होगा ऐसे में सीएम केजरीवाल यहां पर अपनी पार्टी के लिए जमीन तलाशने में लगे हैं। बीते वर्ष जीएमडीसी मैदान, अहमदाबाद में एक रैली के दौरान जब पटेल आरक्षण आंदोलन के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने पकड़ लिया तो गुजरात में जमकर हिंसा हुई। हिंसा में करीब 12 युवक मारे गए। जिनके परिजन से केजरीवाल मिलने पहुंचेंगे।

Related News