परिवारवाद के आरोप पर केजरीवाल ने ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार किसी ना किसी वजह से विवादो मे बनी रहती है. आम आदमी पार्टी के नेताओ पर हर थोड़े दिन मे एक नया आरोप सामने आता है. विपक्ष उनसे जुड़े हर मामले को सुर्ख़ियो मे ले आती है चाहे वो उनके घर का बिजली का बिल हो या कोई अन्य कारण. अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर परिवारवाद का आरोप लगाया गया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह के स्थान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सलाहकार स्वाति मालीवाल नई अध्यक्ष बनेंगी. दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर स्वाति मालीवाल नियुक्ति को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल पर विपक्ष ने निशाना साधा है. इसके बाद स्वाति से रिश्तो को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला है. 

केजरीवाल ने मीडिया और विपक्ष को घेरे मे लेते हुए दो ट्वीट किए. उन्होने पहले ट्वीट में लिखा कि 'कुछ मीडिया हाउस और विपक्षी नेता ये आरोप लगा रहे हैं कि स्वाति मेरी मौसेरी बहन है. इस बात मे कोई सैन्स नहीं है. उससे मेरा दूर-दूर तक भी कोई संबंध नहीं है. 

केजरीवाल ने अपने दूसरे ट्वीट में समाचार चैनलों के ब्रेकिंग न्यूज पर निशाना साधते हुए कहा कि 'समाचार चैनलों के लिए ब्रेकिंग न्यूज, स्वाति मालिवाल मेरे चाचा की साली के जीजा की भतीजी के ससुर की भांजी के भतीजे की साली के भाई की बेटी है.' 

जाने कौन है स्वाति मालिवाल ?

स्वाती मालिवाल लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़ी हुई है. स्वाति हरियाणा के रोहतक जिले के भैंसरू गांव की बहु हैं. वे अरविंद केजरीवाल के एनजीओ से भी जुड़ी हुई है.

स्वाति मालीवाल आप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और हरियाणा के नेता नवीन जयहिंद की पत्नी हैं. नवीन जयहिंद रोहतक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं और आप के सक्रिय सदस्य के रूप मे कार्यरत है. स्वाति मालिवाल आरटीआई एक्टिविस्ट होने के साथ ही इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कोर कमिटी की सबसे युवा सदस्य के रूप मे भी सक्रिय है.

Related News