राज्यसभा : पनामा मसले पर प्रक्रिया के तहत होगा कार्य, 700 भारतीय हैं जाॅंच के दायरे में

नई दिल्ली। पनामा पेपर लीक के मामले में केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने राज्यसभा में कहा कि इस मामले में प्रत्येक खाते की जाॅंच की जा रही है। इस मामले में पूरी प्रक्रिया अपनाई जा रही है ऐसे में प्रक्रिया के तहत ही कार्य किया जाएगा। ऐसा कार्य नहीं होगा जैसे पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मसले पर हुआ है। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने बैंकिंग रेग्युलेशन संशोधन बिल पर राज्यसभा में हुई बहस के दौरान यह कहा।

केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का उदाहरण देते हुए कहा कि हमारे यहाॅं पर नियम कानून अपनाया जा रहा है। जबकि पाकिस्तान में विदेशी खातों के विवरण को लेकर अधिक एक्शन नहीं लिया गया है। केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली द्वारा सदन में बैंकिंग रेग्युलेशन संशोधन बिल पर विवाद के तहत जवाब दिया जा रहा था।

केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने पड़ोसी देश जैसा तंत्र तैयार नहीं किया है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि यहाॅं पर पहले व्यक्ति को पद से हटा दिया जाता है इसके बाद मुकदमा चलाया जाता है। गौरतलब है कि पनामा पेपर लीक के दस्तावेजों को जर्मन समाचार पत्र ने इंटरनेशनल कंजोर्शियम आॅफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट के साथ साझा हुआ था। इस मामले में लगभग 700 भारतीय ऐसे थे जिनके विदेशों में खाते थे ये किसी भी तरह से टैक्स अदा नहीं करते थे।

पीएम पद से नवाज को हटाए जाने पर पाकिस्तान में मनाया थैंक्सगिविंग डे

शाहबाज बने पाकिस्तान के पीएम तो नवाज का भतीजा बन सकता है पंजाब का सीएम

नवाज के भाई शाहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री

 

Related News