चीन में लोगों के आकर्षण का केंद्र बना यह झरना

चीन अपने अनोखे कारनामों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है चीन में आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से वह सुर्ख़ियों में आ जाता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. दरअसल चीन में एक ऐसी इमारत बनाई गई है जिसमे से झरना बाह रहा है. जी हाँ, एक मैनेजमेंट कम्पनी ने एक ऐसी इमारत बनाई है जिसमे से झरना निकल रहा है और वह नीचे की ओर बहुत ही आकर्षक अंदाज में बह रहा है.

9 तथ्यों में जानिए प्रथम विश्व युद्ध की सच्चाई

आपको बता दें कि यह झरना कंस्ट्रक्शन कंपनी गुइझउ लुदिया प्रॉपर्टी मैनेजमेंट ने बनाया है और यह 350 फ़ीट ऊंचा है. इस झरने में पानी को री-साइकल कर उसे ऊंचाई से नीचे गिराया जाता है. इस झरने के पानी को बिल्डिंग के नीचे से ऊपर जाने और वापस नीचे गिराने के लिए 4 मोटर लगाए गए हैं जो बहुत ही शानदार है. इस झरने को देखकर लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और यह झरना अब सभी के आकर्षण का केंद्र बन गया है. इस झरने को हर दिन नहीं बल्कि किसी विशेष त्यौहार या अवसर पर ही चालु किया जाता है.

2000 साल पुरानी कब्र में दिखा हैरान कर देने वाला नज़ारा

 

चीन का यह झरना सभी के द्वारा पसंद किया जा रहा है लोग इस झरने के साथ तस्वीरें क्लिक करवाकर पोस्ट भी कर रहे हैं और वह तस्वीरें तेजी से वायरल भी हो रहीं हैं. आपको बता दें कि इस झरने को लेकर कई लोग आलोचना भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह पैसों की बर्बादी है जो की जा रही है.

देख भाई देख..

यहाँ माता को गालियां देकर की जाती है उनकी पूजा

सावन में भगवान शिव का त्रिशूल करेगा बुरी शक्तियों को दूर

Related News