क्या आप भी है पेट निकलने की समस्या से परेशान

आजकल सभी पेट निकलने की समस्या से परेशान है लेकिन उनका खान-पान ऐसा हो जाता है कि न चाहते हुए भी वह फिट नहीं रह पाते है. इसके लिए जरुरी है कि आपका खान-पान सही हो .और सबसे ज़रूरी है खान-पान की एक टाइमिंग होनी चाहिए. और फास्ट फूड से थोडी दूरी बनानी चाहिए और हमारे बताये हुए इन घरेलू उपायों से आप फिट  हो सकते है.

1-पेट कम करने में गाजर भी काफी फायदेमंद हो सकती है. इसके लिए खाना खाने से कुछ देर पहले गाजर खाएं. गाजर का जूस भी वजन कम करने में सहायक होता है.

2-पेट कम करने के लिए छाछ भी काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. इसके लिए आंवले और हल्दी को बराबर मात्रा में पीसकर इसका पाउडर बना लें और इसे रोजाना छाछ के साथ पिएं.पेट की बढ़ती चर्बी कम होने लगेगी.

3-पपीते का सेवन करना वजन कम करता है. पपीता हर मौसम में उपलब्ध है, इसलिए इसका जितना सेवन करेंगे उतना फायदा होगा. लंबे समय तक पपीते का सेवन चर्बी कम करता है

4-आपने मूली को तो स्लाद के रूप में खुब खाते होगे, लेकिन आप जानते है कि इसका रस भी कापी पायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए दो बड़े चम्मच मूली के रस में शहद मिलाकर बराबर मात्रा मिलाकर इसे पानी के साथ पिएं. एक महीना ऐसा करने से आपका वजन कम हो जाएगा.

गर्वावस्था में सुने मधुर संगीत

Related News