अर्चना एक्सप्रेस हुई बेपटरी, एक यात्री की मौत

बिहार: बिहार के राजेंद्रनगर से जम्मू की ओर जा रही 12355 अर्चना एक्सप्रेस प्रातः करीब 11 बजे मुगलसराय रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर पटरी से उतर गई। दरअसल इस ट्रेन में इंजन के ठीक पीछे का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। जिसके बाद ट्रेन प्रभावित हुई। इस हादसे में अचानक झटका लगा और इसी झटके से महिला कोच के द्वार पर बैठे एक व्यक्ति का संतुलन बिगड़ गया। संतुलन बिगड़ने से यह व्यक्ति गिर गया जिसके ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। इस व्यक्ति का नाम मुकेश 22 वर्ष निवासी पटना था।

वह अपनी माता निर्मला देवी के साथ यात्रा कर रहा था। इंजन के बेपटरी होने के कारण करीब 6 यात्रियों को चोट लगी। घायलों को रेलवे के चिकित्सालय में उपचार दिया गया। इस हादसे में ट्रेन की बोगी की कपलिंग भी कुछ क्षतिग्रस्त हो गई। मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रेन प्लेटफाॅर्म क्रमांक 7 पर पहुंच रही थी कि सामान्य श्रेणी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया।

इस दुर्घटना को लेकर यात्रियों ने कहा है कि सामान्य श्रेणी की बोगी में लगे बंफर आपस में फंस गए। जिसके चलते बोगी हिचकोले खाती रही लेकिन इस परेशानी की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं। 

Related News