विवाह प्रमाणपत्र के अभाव में जसोदाबेन का नहीं बना पासपोर्ट

गांधीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी एक बार फिर सुर्खियों में आई हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने पासपोर्ट बनाने के लिए आवेदन दिया था। जिसमें यह कहा गया है कि उन्हें विवाह का प्रमाणपत्र जमा करना होगा। इस प्रमाणपत्र के अभाव में उनका आवेदन खारिज कर दिया गया है। इस बात की जानकारी जसोदाबेन के भाई अशोक मोदी ने दी है। दरअसल परेशानी इस बात की है कि जब जसोदाबेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवाह हुआ था तब वैवाहिक प्रमाणपत्र अनिवार्य नहीं किए जाते थे।

लेकिन पासपोर्ट कार्यालय से यही कहा गया है कि प्रमाणपत्र या फिर शपथपत्र के बगैर जसोदाबेन को पासपोर्ट जारी नहीं किया जा सकता है। अब जसोदाबेन के भाई अशोक मोदी पसोपेश में पड़ गए हैं। दरअसल कुछ रिश्तेदार विदेशों में भी रहते हैं और वे चाहते हैं कि जसोदाबेन उनसे मिलने जाऐं। जिसके कारण उन्होंने पासपोर्ट का आवेदन दिया था।

उन्होंने कहा कि वे पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए कानूनी रास्तों को अपनाने पर विचार कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि जसोदाबेन द्वारा गुजरात सरकार से उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल किए गए थे, जिसके उत्तर उन्हें नहीं दिए गए। हालांकि अब वे मोदी से अलग रहती हैं। उत्तरी गुजरात के ब्रह्वदा गांव में उनके भाई अशोक मोदी के साथ रहती हैं। 

Related News