मदुरै में वार्षिक चिथिराई उत्सव शुरू

चेन्नई के मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में चिथिराई उत्सव की मंगलवार को जोरदार शुरुआत हुई, जिसमें सैकड़ों उपासकों ने ध्वजारोहण समारोह को देखा।

ठक्कर करूमुत्तु टी कन्नन, पुलिस आयुक्त टी. सेंथिल कुमार और मंदिर के अधिकारियों की उपस्थिति में पुजारियों ने सुबह 10.50 बजे 56 फुट ऊंचे ध्वज मस्तूल पर पारंपरिक सफेद झंडा फहराया.m।

देवता विनायक, मुरुगा, चंडीकेश्वर और सुंदरेश्वर, देवी पिरियाविदाई और मीनाक्षी को जुलूस के रूप में ध्वजारोहण स्थल पर ले जाया गया था। एक बड़ी भीड़ ने दीपरथना को 'कोडीमारम' (ध्वज मस्तूल) के लिए आयोजित होते हुए देखा। सभा को नियंत्रण में रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था।

14 अप्रैल को, भगवान सुंदरेश्वर के साथ देवी मीनाक्षी की दिव्य शादी को देखने के लिए मंदिर के मैदान में कुल 6,000 से 8,000 भक्तों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। 2,500 श्रद्धालु थे जिन्होंने 500 रुपये के टिकट खरीदे और 3,500 भक्तों ने 200 रुपये के टिकट खरीदे।

दिव्य विवाह के बाद, उपासकों को सुबह से सूर्यास्त तक तिरुकल्याण मंडपम में देवताओं के दर्शन करने की अनुमति होगी। मंदिर प्रबंधन प्रसादम और पानी की बोतलों को बैग में सौंप देगा। इसके अलावा चिकित्साकर्मी मंदिर के मैदान पर तैनात रहेंगे।

यूरोपीय जीटी4 की रेस में टॉप 3 में शामिल हुए अखिल रबिंद्रा

IPL 2022: 70 रनों की पारी में एक भी चौका नहीं.., जोस बटलर की आंधी में उड़े कई रिकॉर्ड

रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर नौकरियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती

 

 

Related News