जनता सरकार फुस्स पटाखा निकला : अमित शाह

पटना​ : बिहार विधान परिषद में भाजपा ने विजय परचम लहराया. बिहार में भाजपा की जीत पर चर्चा करते हुए पार्टी प्रमुख अमित शाह ने टिप्पणी करी कि जनता परिवार धमाका नहीं मचा पाया बल्कि एकफुस्स पटाखा निकला. बिहार चुनाव में जातिवाद के प्रभाव को ध्यान में रखते ओबीसी वोटरो पर अपनी पकड़ बनाने के लिया कहा कि बीजेपी ने ओबीसी समुदाय को पहला प्रधानमंत्री दिया. इसी समुदाय से सम्बन्ध रखने वाले बहुत सारे मुख्यमंत्री बीजेपी सरकार के ही थे.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने नवगठित ओबीसी मोर्चा की पहली बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 'ओबीसी के कल्याण के लिए बनी पार्टियों सिर्फ एक समुदाय तक सीमित रह गयी है जबकि भाजपा के बहुत सारे विधायक और सांसद उसी समूह से सम्बन्ध है. परोक्ष रूप से वह सपा, राजद और जदयू पर पर निशाना साधने का प्रयास कर रहे है. यही पार्टिया को भाजपा चुनाव में अच्छी टक्कर देने वाली साबित हुई है.' बैठक को सम्बोधित करते हुए शाह ने कहा, लम्बे समय तक सत्ता हमारे हाथ में नहीं थी लकिन यह भाजपा है जिसने सबसे ज्यादा ओबीसी मुख्यमंत्री दिए हैं. भाजपा ने ही इस समुदाय का पहला प्रधानमंत्री दिया. आज अधिकतर ओबीसी विधायक और सांसद भाजपा से सम्बन्ध रखते है. इससे यह स्पष्ट होता है की पार्टी के लिए ओबीसी समुदाय सदा से ही महत्वपुर्ण था.

इस बैठक को सम्बोधित करने के क्रम में आगे मोर्चा के अध्यक्ष एस पी सिंह बघेल के साथ उन्होंने जोर देकर कहा कि आगामी दिनों में यह बहुत प्रभावी साबित होगा. मोर्चा बिहार और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव में विजय प्राप्त करने के लिए लाभदायक साबित होगा. अपने सम्बोधन में वे आगे बोले, बिहार में भाजपा ने अपनी जीत का शुभारम्भ कर दिया है. भाजपा नीत राजग ने 24 में से 13 सीटें जीत ली है जबकि उसके झोली में पहले मात्र 5 सीटें थी. बिहार में जनता परिवार को बहुत महत्व दिया जा रहा था लेकिन लोगों ने चुनाव परिणाम से बता दिया कि जनता परिवार में कुछ विशेष नहीं है वो सिर्फ एक फुस्स फटका निकला.

Related News