वाराणसी में अमेरिकी डॉक्टर हुई छेड़छाड़ का शिकार

उत्तरप्रदेश/वाराणसी : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल की आयुर्वेदिक महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ और रेप की कोशिश का मामला सामने आया है. खबर के अनुसार डॉक्टर बासवती भट्टाचार्य नाम की इस महिला डॉक्टर से बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में कुछ लोगो ने रेप करने की कोशिश की. बता दे कि बासवती बीएचयू में पीएचडी कर रही हैं और वह यहाँ डायबिटीज के इलाज के क्षेत्र में रिसर्च कर रही हैं.

मामले में बासवती ने बताया कि उनकी साथ हुई घटना के बाद शुरुआत में पुलिस वालो ने केस दर्ज करने से ही मना कर दिया. बाद में सीनियर पुलिस अफसरों की दखल के बाद रिपोर्ट दर्ज हुई. घटना 22 अप्रैल की शाम 7 बजकर 45 मिनट पर घटी है. बासवती के अनुसार वें यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने एक दोस्त के साथ टहल रही थीं, तभी पांच लोग उनके पास आए और रेप की कोशिश करने लगे.

बासवती ने कहा कि मैंने सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग ली है और इसलिए मैं उनका मुकाबला कर पाई और आरोपी मौके से फरार हो गए. एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में लूट, डकैती और छेड़खानी की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

इस मामले में बीएचयू के चीफ प्राक्टर प्रो. सत्येंन्द्र सिंह का कहना है कि हमने इस मामले में डॉक्टर से लिखित में शिकायत करने को कहा था लेकिन उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी. सत्येंन्द्र सिंह के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन इस मामले के आरोपियों की तलाश अपने स्तर पर कर रहा है और पुलिस को हर तरह का सहयोग भी किया जा रहा है.

Related News