अमेरिका अपने लोगों को निकाल नहीं पा रहा, भारत का ऑपरेशन कावेरी लगातार जारी, जेद्दा से आए 194 यात्री

नई दिल्ली: सूडान में जारी खूनी संघर्ष के बीच वहां फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए शुरू किया गया ऑपरेशन कावेरी निरंतर जारी है. इस बीच सूडान से निकाले गए 194 और भारतीयों को सकुशल उनके घर पहुंचा दिया गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस संबंध में जानकारी दी है. अरिंदम बागची के ट्वीट के अनुसार, इन 194 लोगों को जेद्दा से अलग-अलग फ्लाइट के माध्यम से वापस वतन लाया गया है.

इन सभी लोगों को बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, कोची और मुंबई हवाई अड्डे लाया गया है. इस बीच सूडान से सकुशल वापस लौटे एक व्यक्ति ने बताया कि सूडान में भारत की बहुत अच्छी और ताकतवर छवि है. अमेरिका जैसा देश अपने लोगों को वहां से नहीं निकाल पा रहा है, मगर भारत सरकार ने ऐसा कर दिखाया और अपने लोगों को सकुशल निकाल लिया. मुंबई पहुंचे शख्स ने बताया कि, मैं सरकार और पूरी प्रबंधन टीम को उनके इस कदम के लिए धन्यवाद देता हूं.

बता दें कि, सूडान से अब तक 3 हजार से अधिक भारतीय नागरिकों को सकुशल वापस लाया गया है. इससे पहले मंगलवार को सूडान से 135 यात्रियों का बैच जेद्दा पहुंचा था. वहीं जेद्दा से 231 यात्रियों अहमदाबाद लाया गया था. बता दें, सूडान से भारतीय को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए जेद्दा के जरिए भारत लाया जा रहा है.

Video: '20 साल में केरल को इस्लामी राज्य बना देंगे..', क्या अपने सुना है केरल CM का 2010 का बयान ?

The Kerala Story पर केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने दिया बड़ा बयान, राज्य सरकार से कही ये बात

स्टिमक ने इंटरकांटिनेंटल कप से पहले राष्ट्रीय शिविर के लिए किया खिलाड़ी का चयन

 

Related News