राष्ट्रपति ट्रम्प ने 'अनॉनिमस' का दो बार किया गलत उच्चारण

Sep 10 2018 10:56 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी न किसी बात को लेकर मुद्दे में बन ही जाते हैं. अभी फिर से वो किसी एक बात को लेकर चर्चा में बन गए हैं. देखा जाता है हर बार ही कोई भी राजनेता जब भाषण देता है कई बार उससे बोलने में गलती हो जाती है और वही मुद्दा चर्चा में बन जाता है वैसा ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भी हुआ है जब वो दो ‘अनॉनिमस’ शब्द का उच्चारण सही नहीं कर पाए. 

डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के लिए हानिकारक - अधिकारी

दरअसल, न्यूयार्क टाइम्स के एक लेख की आलोचना करते हुए दो अलग-अलग मौके पर ‘अनॉनिमस’ शब्द का उच्चारण करने की कोशिश की लेकिन उनसे ऐसा हुआ नहीं, दोनों ही बार उन्होंने गलत उच्चार किया. बताया जा रहा है ऑप-एड ‘आई एम पार्ट ऑफ द रेसिस्टेंस इनसाइड द ट्रंप एडमिनिस्ट्रेशन’ को किसी वरिष्ठ अधिकारी ने लिखा था, जिसमें ट्रम्प प्रशासन की आलोचना की गई थी. ट्रम्प बृहस्पतिवार को मोंटाना में थे जहां पर समर्थकों से बातचीत करते हुए उन्होंने इस बात की आलोचना की है जिसमें व्हाइट हाउस के अंदर की तस्वीर बताया गई.

बता दें, इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि वो अनॉनिमस बोलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो ऐसा कर नहीं पा रहे हैं और जब भी वो इस शब्द को कह रहे थे तो ‘अनोन-मस’ सुनाई दे रहा था. जिससे उन्हें दोनों ही बार उन्हें पकड़ लिया गया. लेकिन इसके बाद उन्होंने ये तय किया कि इस शब्द को छोड़कर दूसरा शब्द बोलने में जाए जो बौलने में सही भी लगे.

खबरें और भी..

सोशल मीडिया पर खुलेआम विचार रखने वालों को झटका दे सकती है डोनाल्ड ट्रम्प की यह नई योजना

पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

Related News