Amazon ने पेश किया डिजिटल वॉलेट मिलेगी पेटीएम को टक्कर

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Amazon ने अपना नया डिजिटल वॉलेट अमेज़न पे लांच किया है. कहा यह भी जा रहा है कि अमेज़न पे, पेटीएम को कड़ी चुनौती दे सकता है. आपको बता दे अमेज़न पे पहले की तरह मौजूदा गिफ्ट्स ऑप्शन से बेहद ही अलग है. यह एक तरह की वॉलेट सेवा है. जिसमे पैसे डालने पर वॉलेट में खुद बा खुद आपके अमेज़न वॉलेट अकाउंट में पैसे चले जायेगे.

अमेज़न प्रवक्ता का कहना है कि ग्राहकों को विश्वसनीय और आसान पेमेंट एक्सपीरियंस देने के लिए ध्यान केंद्रित किया है. इसमें यूजर डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड की मदद से इंटरनेट बैंकिंग की मदद से जो ऑनलाइन पेमेंट होते है, वो कम योग्य होते है. बैंक और थर्ड पार्टी पेमेंट गेटवे शामिल होता है. जिससे प्रायः ही पेमेंट फ़ैल हो जाता है.

नए वॉलेट से ग्राहक ऑनलाइन खरीदारी के समय टू- फैक्टर ऑथेंटिकेशन को बायपास कर देंगे. यूजर इसे किसी दूसरे वॉलेट की तरह इस्तेमाल कर सकता है. अमेज़न से पहले केवल अमेज़न पर ही शॉपिंग की जा सकती थी. जबकि नए ऑप्शन से बाकि रिटेलर्स से भी शॉपिंग की जा सकती है.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

70GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए Rcom का मानसून प्लान्स 149 रूपये में

क्या आपने बोतल शेप वाला portable speaker नहीं देखा है, तो यह जरूर देखे?

3 शेप्स वाले पोर्टेबल स्पीकर लांच किये सैमसंग इंडिया ने, कीमत जानिए!

 

Related News