जल्द ही घोषित होंगे विश्वविद्यालय के सभी रिजल्ट, कुलपति ने दिए संकेत

इंदौर/ब्यूरो।  देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में रिजल्ट में हो रही देरी पर कुलपति डा. रेणु जैन ने 30 सितंबर तक अधिकांश परीक्षा परिणाम घोषित करने का दावा किया है। कुलपति ने विश्वविद्यालय के अफसरों को परीक्षा खत्म होने के सात दिन के भीतर उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इससे केंद्र पर मूल्यांकन केंद्र पर काफी दबाव है। विधि और प्रबंधन पाठ्यक्रम की अभी परीक्षाएं चल रही हैं। अगले दो सप्ताह में विश्वविद्यालय को 47 रिजल्ट निकालने हैं।

मंगलवार को राजभवन में प्रदेशभर के विश्वविद्यालय के कुलपतियों की बैठक रखी गई थी। जहां अफसरों ने कहा कि परीक्षा और रिजल्ट को लेकर विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली बिगड़ी हुई है। महीनों बीतने के बावजूद कई रिजल्ट नहीं आते हैं। विद्यार्थी परेशान होकर शिकायत करते हैं। इसके बाद गुरुवार को कुलपति डा. रेणु जैन ने परीक्षा-गोपनीय विभाग और मूल्यांकन केंद्र के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें परीक्षाओं के बारे में जानकारी ली। कुछ अधिकारियों ने मूल्यांकन जल्द करने पर आपत्ति ली। जिस पर कुलपति ने कापियों को जांचने में सख्ती नहीं बरतने की बात कही। सूत्रों के मुताबिक रिजल्ट का प्रतिशत भी 60-75 प्रतिशत के बीच रखने पर जोर दिया है।

बैठक में कुलपति ने 47 विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षा के परिणाम एक अक्टूबर से पहले देने के निर्देश दिए हैं। वैसे एलएलबी, बीएएलएलबी, बीकामएलएलबी, बीएड, एमएड, एमबीए की विभिन्न सेमेस्टर परीक्षाएं 14 से 22 सितंबर के बीच खत्म होंगी। ऐसे में इनकी उत्तरपुस्तिका जांचने को लेकर मूल्यांकन केंद्र पर काफी दबाव है। इन परीक्षाओं का मूल्यांकन 28 सितंबर तक पूरा करना है। दो दिन का समय कंप्यूटर सेंटर को विद्यार्थियों के मार्क्स अपलोड करने के लिए है।

अमिका शैल की अदाएं है ऐसी जो सबको कर देती है घायल

ये है मोहब्बतें में रुहान बन अदिति ने फैंस को कर दिया था हैरान, अब फोटोज से जीत रही दिल

क्या हैं चीता और तेंदुआ में अंतर? ये खासियत बनाती है अलग

Related News