तमिलनाडु में पूजा के सभी स्थानों पर शुक्रवार, शनिवार और रविवार को कार्य कर सकते हैं: एमके स्टालिन

तमिलनाडु ने गुरुवार को एक मेडिकल बुलेटिन में कहा कि १,२५९ ताजा मामलों ने राज्य के कुल २६.८३ लाख को लिया, जबकि 20 लोग वायरस का शिकार हो गए हैं, जिससे टोल ३५,८५३ हो गया है । 24 घंटे की ताजा अवधि में १,४३८ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया । कुल 1.37 लाख नमूनों की जांच की गई, जिससे अब तक जांच की गई नमूनों की संचयी संख्या 4.90 करोड़ हो गई। चेन्नई और कोयंबटूर जिलों में क्रमशः १६३ और १४३ मामलों को जोड़ते हुए संक्रमणों की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई, जबकि शेष मामले अन्य जिलों में फैले हुए थे । दस जिलों में दोहरे अंकों से नीचे के नए मामले सामने आए, जबकि 25 जिलों में नए सिरे से मौत ों की सूचना नहीं है ।

डेली कोविड-19 बुलेटिन में कहा गया है कि 20 मौत में दो लोगों को बिना किसी पहले से मौजूद बीमारी या कॉमोरबिडिटीज के छूत हो गया । इस बीच, टीएन के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को घोषणा की कि सभी पूजा स्थल शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी कार्य कर सकते हैं और यह 1 नवंबर से लागू होगा । इससे पहले प्रदेश में धार्मिक स्थल सोमवार से गुरुवार तक ही खुले थे। लेकिन इसका भाजपा ने पुरजोर विरोध किया, जिसने द्रमुक सरकार से सभी दिन पूजा स्थल खोलने का आग्रह करते हुए राज्य व्यापी विरोध प्रदर्शन किया ।

इसके अतिरिक्त, 1 नवंबर से लागू होने वाली कई छूटों के बीच, बालवाड़ी स्कूलों और आंगनबाड़ियों सहित सभी स्कूलों को पूरी तरह से प्रतिरक्षित कर्मचारियों और रसोइयों के साथ कार्य करने की अनुमति है । प्रेस नोट में कहा गया है कि सार्वजनिक शिक्षण केंद्र भी कार्य कर सकते हैं । अब १०० लोग शादियों और संबंधित आयोजनों में भाग ले सकते हैं, जबकि ५० लोगों को अंतिम संस्कार में भाग लेने की अनुमति है । प्रेस नोट में कहा गया है कि निजी आयोजनों और प्रदर्शनियों की अनुमति दी जाएगी और सभी जिला प्रशासनों को जन शिकायत बैठकें आयोजित करने का निर्देश दिया गया है ।

Related News