सभी मुसलमान उठा लें हथियार, पहुंच जाऐं ईराक

बगदाद : इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के प्रमुख अबू बकर अल बग़दादी का एक आॅडियो टेप जारी किया गया है। जिसमें मुस्लिमों से सीरिया और इराक़ पहुंचने की अपील की गई है। यही नहीं यह भी कहा गया है कि बग़दादी का पहला आॅडियो संदेश होने के बाद भी यह बेहद प्रभावी है। इस आॅडियो में मुसलमानों से सीरिया और इराक़ में जारी संघर्ष में शामिल होने की अपील की गई है।

दोनों ही देशों के बड़े क्षेत्रों पर आईएसआईएस ने कब्ज़ा कर लिया है। यही नहीं सीरियार और इराक को विद्रोह के लिए उपयुक्त स्थान माना गया है। यही नहीं कहा गया है कि यमन में किए जा रहे संघर्ष की बात भी इस टेप में की गई है हालांकि टेप की प्रामाणिकता साबित नहीं हुई है।

यही नहीं कहा गया है कि मुसलमानों के पास किसी तरह का बहाना नहीं है, प्रत्येक मुसलमान को कर्तव्य है कि हम अपनी लड़ाई के लिए हथियार उठाऐं। मिली जानकारी के अनुसार आईएस यूनेस्को के विश्व धरोहर स्थल पल्मीरा के नज़दीक पहुंच चुका है, पल्मीरा मध्यपूर्व के कई प्राचीन स्थलों में से एक है। सीरिया के पुरातत्व मामलों के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि संगठन में पल्मीरा पर कब्ज़ा किए जाने से धरोहरों को नष्ट कर सकता है।

Related News