एल्बिनो समुदाय के लोगों का होता है शिकार

एल्बिनो : पूर्वी अफ्रीका में कुछ इंसान ही दूसरे इंसानों का शिकार कर डालते हैं. "एल्बिनो समुदाय" के लोगों को चमड़ी की वजह से शिकार बनाया जाता है. एल्बिनो के शरीर के अंगों को ब्लैक मार्केट में ऊंचे दामों पर बेचा जाता है. इसके पीछे धारणा है कि एल्बिनो के बॉडी पार्ट्स रखने से किस्मत अच्छी होती है, प्यार मिलता है और लोग धनी भी हो जाते हैं.
यूएन की रिपोर्ट के बाद गोली मारने के आदेश - 
लेकिन यूनाइटेड नेशन्स की एक रिपोर्ट के बाद स्थानीय सरकार ने इन लोगों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. यूएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि पूर्वी अफ्रीका में पिछले छह महीनों में कम से कम 15 एल्बिनो को किडनैप किया गया या मार डाला गया. इनमें अधिकांश बच्चे थे. इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने एल्बिनो की सुरक्षा बढ़ा दी है और किसी भी एल्बिनो पर हमला करने वाले व्यक्ति को गोली मारने के आदेश दिए हैं. 
आर्मी की सुरक्षा में रखा गया - 
बुरुंडी के पास एक खास सुरक्षित जगह पर युवा एल्बिनो को आर्मी की सुरक्षा घेरे में रखा गया है. सरकार कोशिश कर रही है कि अब किसी भी तरह से इन्हें निशाना नहीं बनाया जा सके. तंजानिया के प्राइम मिनिस्टर ने नागरिकों से अपील की है कि कहीं भी एल्बिनो के अंग के साथ किसी के दिखने पर उसे मार दिया जाए.
मलावी के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस लेक्सेन कचामा ने कहा है कि एल्बिनो को किडनैप करने वाले और हिंसा करने वाले सभी क्रिमिनल को शूट किया जाए. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ देखते नहीं रह सकते, उन्हें जवाब देना होगा.

Related News