AKTU ने जारी किया Acedemic Calendar, होंगे ये बदलाव

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय से संबद्ध शिक्षण इंस्टीट्यूट में कोर्स पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने के आदेश हैं। विद्यार्थियों को जहां एक तिहाई तथा दो तिहाई कोर्स पूरा होने पर क्लास टेस्ट में सम्मिलित होना पड़ेगा, जबकि कोर्स पूरा कराने के लिए प्रिंसिपल अथवा डायरेक्टर छुट्टी के दिन भी अतिरिक्त कक्षाएं लगा सकेंगे। एंड सेमेस्टर एग्जाम एक से 20 फरवरी तक संचालित होंगी। एंड सेमेस्टर की एग्जाम एक से 20 सेमेस्टर तक चलेगी, जिसमें पांचवें, सातवें तथा नौवें सेमेस्टर के छात्र सम्मिलित होंगे। फर्स्ट तथा थर्ड सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षा 21 से 26 फरीवरी तक संचालित होंगी। नवप्रवेशित विद्यार्थियों का एडमिशन 24 नवंबर तक होगा। एकेटीयू की तरफ से प्रस्तावित एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। एंड सेमेस्टर प्रैक्टिकल एग्जाम के परिणाम 21  से 26 फरवरी तक होगा। पहले तथा तीसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों की इंड सेमेस्टर प्रैक्टिकल परीक्षा एक माह पश्चात् होगी। विद्यार्थियों को नंबर 27 फरवरी तथा 27 मार्च को क्रमश: दिखाए जाएंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विद्यार्थियों को दोनों क्लास टेस्ट देना अनिवार्य हैं। यदि बीमारी या अन्य गंभीर अवस्था में छात्र संस्थान नहीं आ पता है तो उसकी अलग से परीक्षा करानी होगी। विद्यार्थियों की हाजिरी देखी जाएगी, इसके लिए अटेंडेंस मॉनीटरिंग सिस्टम का इस्तेमाल होगा। 

कैलेंडर के अनुसार कार्यक्रम:  5 दिसंबर- दाखिले का अंतिम दिन 15 दिसंबर- नए विद्यार्थियों की लिस्ट यूनिवर्सिटी को भेजनी की आखिरी दिनांक है।  31 दिसंबर- एनरॉलमेंट फार्म भरने की अंतिम तिथि।  31 जनवरी- थ्योरी के सेशनल नंबर दिखाए जाएंगे।  एक फरवरी- एंड सेमेस्टर की एग्जाम शुरू होगी।  21 फरवरी- प्रैक्टिकल एग्जाम।  10 फरवरी- परीक्षा के नंबर दिखाए जाएंगे।  1 अगस्त- समर ट्रेनिंग होगी।

बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द यहाँ करें आवदेन

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में नौकरियां, इन पदों पर निकली भर्तियां

CBSE CTET 2020: 7-16 नवंबर से बदलें एग्जाम सिटी का ऑप्शन

Related News