अखिलेश ने किया PM मोदी के विदेशी दौरों का समर्थन

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। दरअसल यह समर्थन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं को लेकर किया गया है। अखिलेश का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राऐं बेहद सफल रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी भारत में निवेश लाने में सफल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं से विदेशी पूंजी निवेश बढ़ने की संभावना है। ऐसा होता है तो देश के आर्थिक हालातों पर सकारात्मक असर होगा। 

उत्तरप्रदेश के फतेहपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के किसी दूसरे देश में जाने वहां का प्रत्येक वर्ग भारत की ओर आकर्षित होता है। प्रधानमंत्री की इस तरह की नीति बहुत ही कारगर सिद्ध हो रही है। प्रधानमंत्री विदेश से निवेश प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। इससे देश के नौजवानों को रोजगार मिलने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि आधारभूत सुविधाओं हेतु केंद्र सरकार की ओर राज्य के लोग और देश की जनता आशाभरी नज़रों से देख रही है। सूखा और बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि से प्रदेश के किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। उत्तर प्रदेश में प्रदेश सरकार किसानों को मुआवज़ा देने में लगी है। दूसरी ओर केंद्र सरकार की ओर से किसानों को मुआवज़ा नहीं दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में विदेशी निवेश लाने के उद्देश्य से विभिन्न देशों की यात्राऐं कर रहे हैं। उनकी विदेश यात्राओं से कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों में चर्चा है। कई पार्टियां उनका विरोध कर रही है और यह कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के हालातों पर ध्यान देना चाहिए मगर उनका अधिकांश समय तो विदेश यात्राओं पर ही चला जाता है। क्या उन्हें देश के आंतरिक मसले नज़र नहीं आते हैं।

Related News