फिल्म उद्योग के लिए अखिलेश यादव ने कि वेबसाइट फिल्म बंधु लांच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देना चाहते हैं. इसके लिए शनिवार को उन्होंने वेबसाइट 'फिल्म बंधु' लांच की और पुस्तिका 'फिल्म नीति-2015' का विमोचन किया. इस वेबसाइट पर फिल्म उद्योग से जुड़ी विस्तृत जानकारी मिल सकेंगी. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मुजफ्फर अली को फिल्म 'जां निसार' के लिए दो करोड़ 25 लाख रुपये, बोनी कपूर को फिल्म 'तेवर' के लिए दो करोड़ रुपये और 'दोजख' फिल्म के लिए 59 लाख 53 हजार रुपये का अनुदान दिया.

कार्यक्रम का आयोजन 5, कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर किया गया. इस मौके पर अखिलेश के अलावा कई मंत्री और बॉलीवुड अभिनेता मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उप्र सरकार फिल्म उद्योग को बढ़ावा दे रही है. यहां फिल्मों की शूटिंग होने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि उप्र एक बहुत बड़ा प्रदेश है. इसका विकास किए बिना देश की तरक्की नहीं हो सकती.

एनिमेशन फिल्मों को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, "जापान में ऐसी फिल्में खूब बनती हैं. यदि जापानी ऐसा कर सकते हैं, तो हम क्यों नहीं. अखिलेश ने भारत सरकार द्वारा बनारस और ताजमहल को उप्र में नहीं मानने पर आपत्ति भी जताई.

Related News