बेटी की शादी मे तोहफे में गरीबो को दिए करोडो के मकान

औरंगाबाद : यहाँ पर एक बिज़नसमैन अजय मुनोत ने अपनी बेटी की शादी में एक शानदार काम किया है. जिसके चलते महाराष्ट्र के बिजनेसमैन अजय मुनोत ने बेटी श्रेया की शादी में गरीबो को 90 मकान तोहफे में दिए है. बताया गया है कि उन्होंने इन मकानों का निर्माण शादी में होने वाले खर्च में से बचाकर किया था. मकानों को बनवाने में 1.5 करोड़ रुपए का खर्च आया है. वन रूम किचन वाले इन घरों की कॉलोनी दो एकड़ जमीन पर दो माह में बनवाया गया है. 

बिज़नसमैन अजय मुनोत औरंगाबाद जिले के लासूर में रहते है यहाँ पर वे कपड़े की दुकान और अनाज का व्यापार करने के अलावा लासूर में 60 एकड़ जमीन भी है. वही वे महाराष्ट्र में एक प्रतिष्टित बिजनेसमैन के रूप में जाने जाते है. यह कार्य उन्होंने शादी में फिजूलखर्च को ना करते हुए किया है. वे शादी में फिजूलखर्च नही करना चाहते थे, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया. मुनोत परिवार ने झुग्गी में रहने वालों और गरीबों के बिच जाकर परिवारों का चुनाव किया और उन्हें यह मकान तोहफे में दिए.   मुनोत परिवार और गंगापुर विधायक प्रकाश बंब के बीच पारिवारिक संबंध है. जिसके चलते अजय मुनोत शादी में फिजूल खर्ची नहीं करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने प्रकाश बंब से बातचीत की थी. जिसमे विधायक बंब ने कहा, अगर वे गरीबों को मकान बनाकर देते हैं तो उनके पैसों का वास्तविक सदुपयोग हो जायेगा. यह सुझाव परिवार को अच्छा लगा और  मुनोत परिवार ने मकान बनवाये. 

परिवार का लक्ष्य 108 मकान बनवाने का था किन्तु शादी तक सिर्फ 90 तैयार हो पाए थे, जिसके चलते उन्होंने इतने ही तोहफे में दे दिए. जिन गरीबो को यह मकान दिए उनके बारे में कुछ शर्ते थी, जिसमे वह झुग्गी में रहने के साथ साथ नशा नही करता हो. उनके इस काम की सभी जगह सराहना की जा रही है.

आखिरकार बन ही गए दूल्हे

Related News