मनोहर पर्रिकर ने कहा, सोशल मीडिया पर शिकायत करना सेना नियम का उल्लंघन होगा

आज कल सोशल मीडिया का जमाना किसी को अगर कोई बात कहनी है तो सोशल मीडिया के जरिए ही कहता है। कुछ दिनों सेना के एक जवान ने ऐसा किया था जिस पर  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि सेना का कोई भी जवान अपनी शिकायत शासन से ना कर के अगर सोशल मीडिया पर करता है तो यह सेना के अनुशासन का उल्लंघन माना जायेगा है। रक्षा मंत्री ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में बताया कि सेना मे शिकायतों को लेकर एक प्रशासन बनी हुई है और हर एक जवान को इस नियम का पालन करना चाहिए। 

आपको याद दिला दे कि इससे पहले बीएसएफ का जवान तेज बहादुर और फिर सेना के जवान यज्ञ प्रताप ने अपनी शिकायत सोशल मीडिया पर शेयर किया। तेज बहादुर ने अपने शिकायत मे खराब खाना मिलने की शिकायत की और वहीं यज्ञ प्रताप ने सेना के अधिकारियों पर जवानों का शोषण करते है ऐसा आरोप सोसल मीडिया पर शेयर की। रक्षा मंत्री ने बताया कि जवानों से जो फीड बैक थे उसके आधार पर खाने में काफी सुधार किया गया है।  पहले सेना में स्थानीय स्तर पर चिकन की खरीद होती थी लेकिन अब फ्रोजन चिकन भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा अब जवानों को रोजाना दो अंडे खाने को दिए जाते हैं जबकि पहले एक अंडा दिया जाता था। रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि जानकारी के आधार पर और भी सुधार करने की कोशिश की जा रही है।

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी समस्या को शेयर करने से उसका समाधान नहीं होगा। अगर किसी को कोई समस्या हो रही है तो जवान सबसे पहले अपने  कमांडिंग अधिकारी यानि सीओ से कहें। अगर यहां जवान की बात नही सुनी जाती है तो वो सीधे सेना प्रमुख को अपनी बात कह सकते हैं, या तो चिट्ठी के जरिए या फिर व्हाट्सऐप नंबर के जरिए और अगर सेना प्रमुख के स्तर पर भी शिकायत नहीं सुनी जा रही है तो  जवान रक्षा मंत्री के पास भी अपनी बात कह सकते हैं।  

ऑनलाइन ठगी मामले मे बड़ा खुलासा : दिवालिया घोषित कर भागने की फ़िराक में था अनुभव

Video : अगर आप भी अपने फॅमिली Whatsapp ग्रुप से परेशान हैं तो ये विडियो है आपके लिए

 

Related News