रातभर एयरपोर्ट पर खड़ी रही AI की फ्लाइट, सुबह क्यों लगे शेम-शेम के नारे?

कोलकाता : जो जनता किसी नेता को वोट देकर जीताती है, वही जनता जरुरत पड़ने पर उस नेता के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगा सकती है। एयर इंडिया की फ्लाइट को कोलकाता से दिल्ली आने में ढाई घंटे का समय लगता है, लेकिन जब फ्लाइट को 13 घंटे का समय लग गया, तो यात्री नाराज हो गए। एयर इंडिया की बोइंग 787 ड्रीमलाइनर में 150 यात्रियों को कोलकाता एयरपोर्ट पर 13 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। रविवार को 5.30 बजे फ्लाइट को दिल्ली पहुंचना था।

इसी फ्लाइट में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, गायक शफाकत अमानत अली और पाकिस्तान के हाइ कमिश्नर अब्दुल बासित भी थे, ये सभी कोलकाता से भारत-पाकिस्तान के बीच का टी-20 मैंच देखकर लौट रहे थे। थोड़ी देर बाद पता चला कि फ्लाइट में तकनीकी खराबी है और उसमें काफी समय लगेगा। इसके बाद बासित समेत 21 अन्य लोगों को एक दूसरी फ्लाइट में बिठाकर रात 8.30 में रवाना कर दिया गया, लेकिन शेष बचे 215 पैसेंजरों को इंतजार करना पड़ा। एक अन्य विमान के जरिए कुछ अन्य को भेजा गया। इसके बाद बचे 150 यात्रियों को रात भर फ्लाइट में ही बितानी पड़ी।

बाद में एयर इंडिया ने दूसरे विमान के जरिए यात्रियों को दिल्ली पहुंचाने का फैसला किया, लेकिन इसके लिए वो पायलट नहीं भेज सकी। अगले दिन सुबह 6.30 बजे फ्लाइट दिल्ली के लिए निकली। एयर इंडिया पर आरोप लगा कि उन्होने येचुरी के लिए होटल का इंतजाम किया, जबकि अन्य के लिए नहीं। सुबह जैसे ही येचुरी फ्लाइट में आए तो शेम-शेम के नारे लगने लगे। हांलाकि येचुरी ने इस बात से इंकार किया। उन्होने कहा कि मैं पार्टी कार्यालय गया था, वहीं पर डिनर किया। मैं एयरपोर्ट पर तब तक इंतजार करता रहा जब तक मुझे लेने के लिए कोई कार नहीं भेजी गई।

Related News