एयर फ्रांस,अप्रैल में प्रति सप्ताह 20 से मई में 30 तक भारत की उड़ानों को कनेक्ट करेंगे

एयर फ्रांस-केएलएम समूह ने सोमवार को कहा कि भारत की नियमित उड़ानें अप्रैल में 20 प्रति सप्ताह से बढ़कर मई में 30 प्रति सप्ताह हो जाएंगी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण दो साल के ब्रेक के बाद रविवार को नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू हुईं.  द्विपक्षीय एयर बबल समझौतों के तहत, पिछले दो वर्षों में भारत और कुछ देशों के बीच सीमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का संचालन किया गया है, विशेष रूप से फ्रांस और नीदरलैंड.

समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, "बहाली के बाद, एयर फ्रांस और केएलएम धीरे-धीरे भारत से उड़ान संचालन में वृद्धि करेंगे, अप्रैल में 20 साप्ताहिक उड़ानों के साथ शुरू होंगे और मई में 30 साप्ताहिक उड़ानों तक बढ़ेंगे। बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली और मुंबई को एयर फ्रांस द्वारा सेवा दी जाएगी, जबकि दिल्ली और मुंबई को केएलएम द्वारा परोसा जाएगा।

"भारत एयर फ्रांस और केएलएम के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, और एक मजबूत वीएफआर (दोस्तों और रिश्तेदारों का दौरा करने वाले) खंड और इनबाउंड पर्यटन के कारण, हम एक तेजी से वसूली की उम्मीद करते हैं जो उद्योग का समर्थन करना चाहिए," जीन-नोएल राउल्ट, एयर फ्रांस-केएलएम महाप्रबंधक भारतीय उपमहाद्वीप ने कहा। "हम बाजार पर करीबी नजर रखेंगे क्योंकि हम 2022 की गर्मियों में अपनी पूर्व-महामारी गतिविधि को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं," राउल्ट ने कहा।

1 अप्रैल को पत्नी संग भारत दौरे पर आएँगे नेपाल के PM, पीएम मोदी से होगी मुलाकात

पेट्रोल पंप पर सेना की तैनाती, कतारों में खड़े-खड़े मर रहे लोग.., संकटग्रस्त श्रीलंका की मदद के लिए आगे आया भारत

दिखने लगा भारत बंद का असर, बाजार बंद-सड़कें खाली

 

 

Related News